लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 29 वाहनों से वसूला गया जुर्माना

गोपालगंज कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए लगाए गए लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 10:45 PM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 10:45 PM (IST)
लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 29 वाहनों से वसूला गया जुर्माना
लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 29 वाहनों से वसूला गया जुर्माना

गोपालगंज : कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए लगाए गए लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर अब पुलिस सख्ती दिखाने लगी है। बेवजह घूमने वाले लोग पुलिस के निशाने पर आ गए हैं। रविवार को लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए शहर की सड़कों पर उतरी पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन कर बेवजह घूमते मिले 29 बाइक व कार सवार लोगों को पकड़ कर उनसे पांच सौ से लेकर एक हजार रुपये जुर्माना वसूला। वही कई बाइक सवार युवकों को पकड़ कर पुलिस ने उठक-बैठक भी कराई। इस दौरान आगे लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाए जाने पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने की पुलिस ने चेतावनी दी।

बताया जाता है कि लॉकडाउन के दौरान शहर के विभिन्न जगहों पर भीड़ उमड़ने की सूचना मिलने के बाद पुलिस सक्रिय हो गई। पुलिस ने सड़कों पर बिना कारण के निकलने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करना शुरू कर दिया। शहर के मौनिया चौक व अरार मोड़ पर सदर एसडीपीओ नरेश पासवान के निर्देश पर नगर इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने वाहन जांच शुरू कर दी। वाहन जांच के दौरान पुलिस ने मौनिया चौक पर अरार मोड़ पर करीब पांच दर्जन से अधिक बाइक को रोककर उनकी तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस ने लॉकडाउन का पालन नहीं करने वाले 29 बाइक व कार चालकों से जुर्माना वसूला। इसके साथ ही नगर इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार ने कई बाइक चालकों को बीच सड़क पर उठक-बैठक भी कराई। पुलिस के इस तेवर को देखकर बेवजह निकले लोग अपने घरों की तरफ भाग निकले। नगर इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार ने बताया कि लॉकडाउन लागू होने के बाद भी शहर में लोग बेवजह घूम रहे हैं। लोग जिला प्रशासन की अपील के बाद भी लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे है। बेवजह घूमने वालों के खिलाफ अब पुलिस सख्ती से पेश आएगी। वही कई लोगों को उठक बैठक भी कराया गया।

शहर के मौनिया चौक पर जेवर दुकान को किया गया सील

पूर्ण लॉकडाउन के दौरान सख्ती के पालन कराने के लिए सड़क पर उतरी पुलिस ने शहर के मौनिया चौक पर दुकानों को बंद कराने का कार्य कर रही थी। इसी बीच एक जेवर का दुकान खुला देखकर दुकानदार से पूछताछ करने के दौरान जेवर की दुकान को सील कर दिया। दुकान सील होने के बाद पुलिस दुकानदार को हिरासत में लेकर नगर थाना पहुंच गई। इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार ने बताया पूर्ण लॉकडाउन के दौरान दुकानदार को बार बार समय सीमा के अंदर की दुकान खोलने की अपील किया जा रहा है। लेकिन कुछ दुकानदार नियमों को ताक पर रख दुकान चला रहे है। वैसे दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी