एक्स-रे कराने के लिए मरीजों को नहीं जाना पड़ेगा गोपालगंज

मांझा प्रखंड के मरीजों को अब एक्सरे कराने के लिए जिला मुख्यालय नहीं जाना पड़ेगा। मरीजों को प्रखंड में ही इसकी सुविधा मिलेगी। सीएस ने केंद्र का उद्घाटन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Jun 2021 05:06 PM (IST) Updated:Sat, 26 Jun 2021 05:06 PM (IST)
एक्स-रे कराने के लिए मरीजों को नहीं जाना पड़ेगा गोपालगंज
एक्स-रे कराने के लिए मरीजों को नहीं जाना पड़ेगा गोपालगंज

संवाद सूत्र, मांझा(गोपालगंज): मांझा प्रखंड के मरीजों को अब एक्सरे कराने के लिए जिला मुख्यालय नहीं जाना पड़ेगा। मरीजों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ही एक्सरे की सुविधा मिलेगी। शनिवार को प्राथमिकी स्वास्थ्य केंद्र मांझा पहुंचे सिविल सर्जन डा.योगेंद्र महतो ने एक्स-रे केंद्र का उद्धाटन किया। यहां उच्च तकनीकी से युक्त एक्सरे मशीन लगाई गई। उद्धाटन के साथ ही एक्सरे मशीन को चालू कर दिया गया।

सरकार सरकारी अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है। इसी के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक्सरे मशीन लगाने की पहल की गई। इस पहले के तहत मांझा, कुचायकोट सहित जिले के अन्य पीएचसी में एक्सरे मशीन लगाने की दिशा में काम शुरू किया गया। इसी बीच प्राथमिकी स्वास्थ्य केंद्र मांझा में एक्सरे मशीन लगा दी गई। शनिवार को सिविल सर्जन डा.योगेंद्र महतो पीएचसी मांझा में बने एक्सरे केंद्र का फीता काट कर उद्धाटन किया। इसी के साथ यहां एक्सरे सेवा शुरू हो गई। सिविल सर्जन ने बताया कि राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा आधुनिक तकनीक से युक्त एक्सरे मशीन मांझा पीएचसी में लगा देने से अब मरीज यहीं पर एक्सरे करा सकेंगे। पहले एक्सरे कराने के लिए मरीजों को जिला मुख्यालय जाना पड़ता था। यहां एक्सरे के लिए मरीजों को कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा। इस मौके पर सीओ शाहिद अख्तर, चिकित्सा प्रभारी डा. खुशीद जमाल, स्वास्थ्य प्रबंधक अंचल अप्रतिम सहित कई स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।

--------------------

- प्राथमिकी स्वास्थ्य केंद्र मांझा में एक्सरे केंद्र का सीएस ने किया उद्धाटन

- लगाई गई है उच्च तकनीकी से युक्त एक्सरे मशीन

chat bot
आपका साथी