गोपालगंज में संकमण बढ़ने के बाद बस की यात्रा से बच रहे यात्री, पसरा सन्नाटा

गोपालगंज में संकमण बढ़ने के बाद बस की यात्रा से बच रहे यात्री, पसरा सन्नाटा

पिछले पांच दिनों से लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए अब लोगों ने सतर्कता बरतना भी प्रारंभ कर दिया है। रविवार को जब बस स्टैंड की स्थिति की पड़ताल की गई तो यहां सन्नाटे की स्थिति दिखी। बस स्टैंड में लंबी दूरी की बसों के इंतजार में दिखे यात्री खुद सतर्क दिखे। सबसे मुंह पर मास्क दिखा और शारीरिक दूरी का यथासंभव पालन करते दिखे। बसों में बैठे यात्री भी कोविड के निर्धारित गाइडलाइन का पालन करते दिखे।

JagranSun, 11 Apr 2021 08:46 PM (IST)

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पिछले पांच दिनों से लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए अब लोगों ने सतर्कता बरतना भी प्रारंभ कर दिया है। रविवार को जब बस स्टैंड की स्थिति की पड़ताल की गई तो, यहां सन्नाटे की स्थिति दिखी। बस स्टैंड में लंबी दूरी की बसों के इंतजार में दिखे यात्री खुद सतर्क दिखे। सबसे मुंह पर मास्क दिखा और शारीरिक दूरी का यथासंभव पालन करते दिखे। बसों में बैठे यात्री भी कोविड के निर्धारित गाइडलाइन का पालन करते दिखे।

रविवार को दोपहर के एक बजे थे। हमेशा गुलजार रहने वाले बस स्टैंड पर अन्य दिनों की अपेक्षा काफी शांति दिखी। जब बस स्टैंड के करीब जाकर स्थिति की जानकारी ली गई तो यहां का नजारा एकदम बदला-बदला सा दिखा। कुछ यात्री बसें स्टैंड में खड़ी मिली। लेकिन यात्रियों की संख्या अन्य दिनों की अपेक्षा एक चौथाई भी नहीं थी। बस स्टैंड में बैठे यात्री भी कोरोना को देखते हुए सतर्कता रखने में पीछे नहीं रहे। लंबी दूरी की बसों में भी रविवार को 50 प्रतिशत यात्रियों को बैठाने के दिशानिर्दश का पालन होता दिखा। बस स्टैंड में मौजूद कुछ कर्मियों ने बताया कि रविवार के कारण भी बस स्टैंड में लोगों की भीड़ कम है। बस स्टैंड में मौजूद कुछ बस के कर्मियों ने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार की ओर से जो गाइड लाइन जारी किया है। उसका पालन किया जा रहा है। लेकिन छोटी दूरी के लिए अब यात्री बस स्टैंड में नहीं पहुंच रहे है। इससे बस मालिक को काफी नुकसान हो रहा है।

इनसेट

लंबी दूरी की यात्रा के लिए बस स्टैंड में पहुंच रहे यात्री

गोपालगंज : रविवार की दोपहर करीब 1 बजकर 30 मिनट पर जागरण की टीम राजेंद्र बस स्टैंड के यात्री पड़ाव में पहुंची। इस दौरान यात्री पड़ाव में कुछ लोग अपने परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर लंबी दूरी की यात्रा के लिए बैठे मिले। इस दौरान बस स्टैंड में में बैठे यात्री संजीत कुमार ने बताया कि झारखंड के जमशेदपुर शहर जाना है। ऐसे में कोरोना संक्रमण को देखते हुए हमलोग पूरी तैयारी करने के बाद बस स्टैंड में बस पकड़ने के लिए आए है। लेकिन बस अभी तक नहीं पहुंचा है। जिसके इंतजार में बैठे हे।

इनसेट

छपरा व सिवान जाने वाले यात्रियों की संख्या में आई कमी

गोपालगंज : शहर के राजेंद्र बस स्टैंड से हर रोज छपरा व सिवान के लिए पांच दर्जन से अधिक बसों का परिचालन होता था। लेकिन कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद बसों की सेवा करने से यात्री अपने आप को बचा रहे है। जिसका नतीजा यह कि बस स्टैंड से महज छह से सात बसें ही छपरा व सिवान के लिए निकल रही हैं। बसों में यात्रियों की कम संख्या का होना इस सच्चाई को बयां करता दिखा कि संक्रमण बढ़ने के बाद अब लोग खुद बसों से लंबी यात्रा करने से परहेज कर रहे हैं।

इनसेट

कहते हैं डीटीओ

कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी बस सर्विस के मालिकों को यह निर्देश दिया गया कि क्षमता से आधा यात्री को बस से लेकर जाए। इसके बाद बस मालिक भी सरकार के गाइड लाइन का पालन कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए जगह जगह पर बसों की जांच भी की जा रही है।

प्रमोद कुमार, डीटीओ

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.