स्वर्ण व्यवसायी से आभूषण लूटपाट मामले में एक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता गोपालगंज उचकागांव थाना क्षेत्र के वृंदावन गांव के समीप एनएच 531 पर पंजाब के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:43 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:43 PM (IST)
स्वर्ण व्यवसायी से आभूषण लूटपाट मामले में एक गिरफ्तार
स्वर्ण व्यवसायी से आभूषण लूटपाट मामले में एक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : उचकागांव थाना क्षेत्र के वृंदावन गांव के समीप एनएच 531 पर पंजाब के स्वर्ण व्यवसायी से हुई करीब तीस लाख रुपये मूल्य के जेवर की लूट मामले में पुलिस ने सोमवार को वृंदावन गांव के समीप छापेमारी कर एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाश के पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा व छह जिदा कारतूस बरामद किया। गिरफ्तार बदमाश ने पंजाब के व्यवसायी से हुई लूटपाट की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है।

बताया जाता है कि गत 29 नवंबर को पंजाब के अमृतसर से सोने के जेवर को मीरगंज व गोपालगंज में दुकानदारों को सप्लाई करने के लिए एक स्वर्ण व्यवसायी आए हुए थे। मीरगंज से गोपालगंज लौटने के क्रम में अपराधियों ने उचकागांव थाना क्षेत्र के वृंदावन गांव के समीप स्वर्ण व्यवसायी से हथियार के बल पर करीब तीस लाख रुपये मूल्य के जेवरात लूट लिए। लूटपाट की घटना के बाद पुलिस ने स्वर्ण व्यवसायी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज करने के बाद हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार के निर्देश पर एक टीम का गठन कर छापेमारी प्रारंभ कर दी। इस बीच सोमवार को पुलिस टीम को सूचना मिली कि कुछ अपराधी वृंदावन गांव के समीप अपराध की साजिश रचने के लिए एकत्रित हुए हैं, जिसके बाद उचकागांव थानाध्यक्ष अब्दुल मजींद व मीरगंज थानाध्यक्ष छोटन कुमार ने छापेमारी कर एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाश की पहचान मीरगंज थाना क्षेत्र के मीरगंज निवासी अजय राम के रूप में की गई है, जिसके पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा व छह जिदा कारतूस बरामद किया है। गिरफ्तार बदमाश ने स्वर्ण व्यवसायी से लूटपाट मामले में भी अपनी संलिप्तता स्वीकारी है। गिरफ्तार बदमाश से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने उसे सोमवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस टीम को थी अजय की तलाश

बीते 29 नवंबर को मीरगंज-गोपालगंज मुख्य पथ पर वृंदावन गांव के समीप बाइक सवार अपराधियों ने एक स्वर्ण व्यवसायी से लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। लूटपाट की घटना के बाद पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अजय राम व उसके अन्य तीन सहयोगियों की पहचान की थी। इस दौरान लूटपाट की वारदात के बाद पुलिस ने छापेमारी करते हुए अजय राम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्तार किए गए अपराधी के दो अन्य साथियों की तलाश में छापेमारी अभियान चला रही है।

पंचायत चुनाव में शामिल प्रत्याशी ने रची थी लूट की साजिश

उचकागांव थाना क्षेत्र के वृदावन गांव के समीप पंजाब के स्वर्ण व्यवसायी से करीब तीस लाख रुपये के जेवर लूटने के मामले में पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार करने के बाद अन्य आरोपितों की तलाश करने में जुट गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पंजाब के स्वर्ण व्यवसायी से लूटपाट की योजना तैयार करने वाला पंचायत चुनाव लड़ने वाला एक प्रत्याशी है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी अभियान चला रही है।

chat bot
आपका साथी