विजयीपुर में पहले दिन मुखिया पद के दस प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

गोपालगंज। दूसरे चरण में पंचायत चुनाव को लेकर जिले के विजयीपुर प्रखंड में मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले दिन इस प्रखंड की अलग-अलग पंचायतों में मुखिया पद के लिए दस प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। सरपंच तथा बीडीसी सदस्य पद के लिए पांच-पांच प्रत्याशियों ने पर्चा भरा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 06:46 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 06:57 PM (IST)
विजयीपुर में पहले दिन मुखिया पद के दस प्रत्याशियों ने भरा पर्चा
विजयीपुर में पहले दिन मुखिया पद के दस प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

गोपालगंज। दूसरे चरण में पंचायत चुनाव को लेकर जिले के विजयीपुर प्रखंड में मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले दिन इस प्रखंड की अलग-अलग पंचायतों में मुखिया पद के लिए दस प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। सरपंच तथा बीडीसी सदस्य पद के लिए पांच-पांच प्रत्याशियों ने पर्चा भरा। सबसे अधिक पर्चा दाखिल करने वालों की संख्या वार्ड सदस्य पद के लिए रही। वार्ड सदस्य पद के लिए 40 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरा।

दूसरे चरण में विजयीपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर प्रखंड़ मुख्यालय में प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थीं। अलग अलग पदों के लिए नामांकन के लिए प्रखंड मुख्यालय में दस अलग अलग काउंटर बनाए गए। इसमें से दो काउंटर मुखिया पद के प्रत्याशियों के लिए हैं। मंगलवार को विजयीपुर प्रखंड में नामाकंन की प्रक्रिया शुरू हो गई। नामांकन पत्र भरने को लेकर प्रत्याशियों तथा उनके समर्थकों में उत्साह देखने को मिला। विभिन्न पंचायतों से एक-एक कर प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए प्रखंड मुख्यालय पहुंचते रहे। जिससे प्रखंड मुख्यालय पर पूरे दिन गहमा गहमी बनी रही। नामांकन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस कर्मी तैनात रहे। दूसरे चरण में नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के पहले दिन मुखिया पद के लिए नौ प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसमें खीरीड़ीह पंचायत से मुखिया पद के लिए प्रदीप यादव, पगरा से रामायण बैठा व अनिल कुमार, नौतन से अमित कुमार सिंह, घाट बंन्धौरा पंचायत से महिला प्रत्याशी इंदु देवी व अंजली यादव, भरपुरवा पंचायत से अनीता देवी, मझवलिया से आशा देवी, अहियापुर पंचायत से धर्मेंद्र चौरसिया तथा निवर्तमान मुखिया रामजी चौरसिया शामिल हैं। बीडीसी प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 2 से पूर्व उपप्रमुख की पत्नी बेबी देवी व मुन्नी देवी, क्षेत्र संख्या 5 से सुनीता देवी, क्षेत्र संख्या 14 से सरोज देवी तथा क्षेत्र संख्या 17 से उमेश ठाकुर ने अपना अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पंच पद के लिए खीरीडीह वार्ड एक से रामाशीष भर, मुसेहरी वार्ड नंबर 6 से लीलावती देवी, जगदीशपुर वार्ड नंबर 11 से गिरजा देवी, मझवलिया वार्ड 9 से गोपीचंद राम, वार्ड नंबर एक से चंद्रावती देवी, वार्ड नंबर चार से मुन्नी भगत, कुटिया वार्ड 9 से मीरा देवी, अहियापुर 14 नंबर वार्ड से सुखरानी यादव, रामविलास प्रजापति, 16 नंबर से राजेंद्र सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं सरपंच पद के लिए नवतन पंचायत से राजेंद्र सिंह, संतोष द्विवेदी, दयाशंकर तिवारी, खीरीड़ीह से अनिरुद्ध सिंह तथा पगरा पंचायत से राधाकिशुन राम ने अपना-अपना नामांकन दाखिल किया।

जिला परिषद सदस्य पद पर दो प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

हथुआ (गोपालगंज) : पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में जिला परिषद सदस्य पद के लिए नामांकन करने की प्रक्रिया मंगलवार को शुरू हो गई। जिला परिषद पद के लिए नामांकन करने की व्यवस्था हथुआ अनुमंडल कार्यालय परिसर में किया गया। पहले दिन जिला परिषद सदस्य पद के लिए दो प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 5 ( विजयीपुर) से विश्व हिदू युवा वाहिनी के नेता कौशल किशोर तथा शैलेंद्र कुमार द्विवेदी ने अपना अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

chat bot
आपका साथी