अब सदर अस्पताल में मरीजों के लिए 24 घंटे खुला रहेगा जांच केंद्र

गोपालगंज अब सदर अस्पताल में मरीजों को ब्लड सहित अन्य जांच कराने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। अब सदर अस्पताल में मरीजों के लिए 24 घंटे जांच केंद्र खुला रहेगा। सदर अस्पताल परिसर में नया जांच केंद्र भवन बनकर तैयार हो गया है। पटना से मशीन मांगने की प्रक्रिया चल रही है। मशीन आते ही जांच केंद्र को चालू कर दिया जाएगा। इसके साथ ही मरीजों को 24 घंटे जांच कराने की सुविधा मिल जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 11:39 PM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 11:39 PM (IST)
अब सदर अस्पताल में मरीजों के लिए 24 घंटे खुला रहेगा जांच केंद्र
अब सदर अस्पताल में मरीजों के लिए 24 घंटे खुला रहेगा जांच केंद्र

गोपालगंज : अब सदर अस्पताल में मरीजों को ब्लड सहित अन्य जांच कराने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। अब सदर अस्पताल में मरीजों के लिए 24 घंटे जांच केंद्र खुला रहेगा। सदर अस्पताल परिसर में नया जांच केंद्र भवन बनकर तैयार हो गया है। पटना से मशीन मांगने की प्रक्रिया चल रही है। मशीन आते ही जांच केंद्र को चालू कर दिया जाएगा। इसके साथ ही मरीजों को 24 घंटे जांच कराने की सुविधा मिल जाएगी।

सदर अस्पताल में इलाज कराने वाले आने वाले मरीजों को जरुरत के अनुसार चिकित्सक ब्लड जांच सहित कई तरह की जांच कराने को कहते हैं। इसके साथ ही सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों की भी ब्लड जांच सहित अन्य जांच कराने की जरुरत पड़ती है। हालांकि सदर अस्पताल में ब्लड जांच सहित अन्य जांच की सुविधा है। लेकिन अभी जांच केंद्र संसाधन की कमी के कारण पांच घंटे ही खुलता है। इस कारण निर्धारित समय के बाद जरूरत पड़ने पर मरीजों को बाहर जाकर निजी जांच केंद्रों में जांच करानी पड़ती है, लेकिन अब मरीजों का बाहर जांच कराना नहीं पड़ेगा। सिविल सर्जन डा. योंगेद्र महतो ने बताया कि सदर अस्पताल परिसर में अभी जांच केंद्र महज पांच घंटे ही चलता है। लेकिन अब सदर अस्पताल में 24 घंटे जांच केंद्र खोला जाएगा। इसको लेकर नया जांच केंद्र भवन तैयार हो गया है। पटना से मशीन मंगाई जा रही है। मशीन आते ही जांच केंद्र चालू हो जाएगा। इसके साथ ही मरीजों को 24 घंटे जांच कराने की सुविधा मिल जाएगी। उन्होंने बताया कि नए जांच घर में शुगर, ईसीजी, यूरिन सहित कई तरह की जांच करने की व्यवस्था रहेगी।

chat bot
आपका साथी