अब चलंत मोबाइल वैन से गोपालगंज के गांवों में होगी कोरोना की जांच

सदर अस्पताल से डीएम ने रवाना किया मोबाइल टेस्टिग वैन रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से की जाएगी ग्रामीणों की जांच।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 09:01 PM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 09:01 PM (IST)
अब चलंत मोबाइल वैन से गोपालगंज के गांवों में होगी कोरोना की जांच
अब चलंत मोबाइल वैन से गोपालगंज के गांवों में होगी कोरोना की जांच

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : अब गांवों में कोरोना की जांच मोबाइल टेस्टिग वैन के माध्यम से की जाएगी। इस वैन पर मौजूद कर्मी जिले के सभी प्रखंड के तमाम गांवों का भ्रमण कर लोगों की कोरोना की जांच करेंगे। शुक्रवार को जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने मोबाइल टेस्टिग वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि जिले के भोरे, बैकुंठपुर, मांझा, कुचायकोट, उचकागांव बरौली, हथुआ, सदर प्रखंड में आरबीएसके के अंतर्गत चलने वाले वाहनों के माध्यम से कोविड-19 का जांच गांव में जाकर की जाएगी। ताकि अधिक से अधिक लोगों की कोविड जांच की जा सके।

सदर अस्पताल से मोबाइल वैन को रवाना करने के बाद डीएम ने बताया कि कोरोना के जांच में तेजी लाने के उद्देश्य से चलंत वाहन जांच की सुविधा शुरू की गई है। जितनी अधिक जांच होगी, कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई उतना ही मजबूत होगी। जिलाधिकारी ने जिले के लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर थोड़ा सा भी आपको लक्षण दिखे तो कोविड का जांच जरूर कराएं, जितना जल्दी जांच होगा उतना जल्दी उपचार शुरू होगा। इससे आप की स्थिति गंभीर होने से बच सकती है। बीमारी को छिपाने से स्थिति गंभीर हो सकती है, इसलिए बीमारी को छिपाए नहीं।

इनसेट

प्रत्येक वाहन पर एएनएम व लैब टेक्नीशियन तैनात

गोपालगंज : जिलाधिकारी ने बताया कि सभी चलंत जांच वाहनों पर एक एएनएम व एक लैब टेक्नीशियन को पर्याप्त मात्रा में एंटीजन कीट की उपलब्धता के साथ ड्यूटी लगाई गई है। मोबाइल टेस्टिग वैन के द्वारा प्रखंडों के विभिन्न गांवों में जाकर रैपिड एंटीजन कीट के माध्यम से कोविड-19 की जांच की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि एंटीजन की जांच के लिए शहरों बाजारों एवं गांव में चिन्हित स्थान स्थापित कर जांच कराई जाएगी।

इनसेट

ऑडियो के माध्यम से किया जाएगा प्रचार प्रसार

गोपालगंज : डीएम ने बताया कि कोविड जांच के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में अलग-अलग जगहों पर एंटीजन जांच के लिए वाहन पर माइक लगाकर कोविड-19 से संबंधित प्रचार प्रसार करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही वाहन पर एएनएम व एलटी के माध्यम से कोविड-19 का जांच कराने को कहा गया है। जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि जांच किए गए प्रतिवेदनों को कोविड-19 पोर्टल पर उसी दिन अपलोड करना सुनिश्चित किया जाए। जिन व्यक्तियों का कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आ रहा है तो उन्हें मौके पर ही दवा से संबंधित किट उपलब्ध कराया जाए।

chat bot
आपका साथी