गोपालगंज में बिजली बिल का भुगतान नहीं करने पर 7718 लोगों को नोटिस

गोपालगंज बिना कनेक्शन लिए बिजली का उपयोग करने वाले तथा बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ विद्युत विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दिया है। इस कार्रवाई के तहत बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 7718 उपभोक्ताओं के खिलाफ विद्युत विभाग ने नोटिस जारी किया गया। नोटिस जारी होने के बाद विद्युत विभाग के कर्मी बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के घर जाकर नोटिस दे रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 12:11 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 12:11 AM (IST)
गोपालगंज में बिजली बिल का भुगतान नहीं करने पर 7718 लोगों को नोटिस
गोपालगंज में बिजली बिल का भुगतान नहीं करने पर 7718 लोगों को नोटिस

गोपालगंज : बिना कनेक्शन लिए बिजली का उपयोग करने वाले तथा बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ विद्युत विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दिया है। इस कार्रवाई के तहत बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 7718 उपभोक्ताओं के खिलाफ विद्युत विभाग ने नोटिस जारी किया गया। नोटिस जारी होने के बाद विद्युत विभाग के कर्मी बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के घर जाकर नोटिस दे रहे हैं। नोटिस भेजने के बाद भी बिल का भुगतान नहीं करने वालों के खिलाफ विद्युत विभाग कानूनी कार्रवाई करेगा। इसके साथ ही बिना कनेक्शन के बिजली का उपयोग करने वालों के खिलाफ भी विद्युत विभाग ने अभियान शुरू कर दिया है। इस अभियान के तहत बिना कनेक्शन लिए बिजली का उपयोग करने वाले 24 लोगों को पकड़कर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता अजय कुमार ने बताया कि विद्युत विभाग 24 घंटे बिजली की सप्लाई कर रहा है। 24 घंटे बिजली मिलने के बाद भी लोग बिजली का बिल जमा नहीं कर रहे हैं। बार-बार अपील करने के बाद भी बिजली का बिल जमा नहीं करने को देखते हुए अब बिल का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं पर कार्रवाई तेज कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई के तहत 1382 बिजली उपभोक्ताओं का कनेक्शन काट दिया गया है। सात हजार 718 उपभोक्ताओं को बिल के बकाया राशि जमा करने नहीं कराने पर कनेक्शन काटने का नोटिस दिया गया है। उन्होंने बताया कि बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं पर कार्रवाई शुरू करने के साथ ही बिजली चोरी करने वालों पर भी कार्रवाई की जा रही है। बिना कनेक्टशन लिए बिजली का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत शनिवार को बिना कनेक्शन लिए बिजली का उपयोग कर रहे 24 लोगों को पकड़कर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

chat bot
आपका साथी