पंचदेवरी व कटेया में आज से शुरू होगा नामांकन, तैयारियां पूरी

संवाद सूत्र पंचदेवरी(गोपालगंज) पंचायत चुनाव के चौथे चरण में शनिवार से पंचदेवरी प्रखंड तथा

JagranPublish:Sat, 25 Sep 2021 12:02 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 12:02 AM (IST)
पंचदेवरी व कटेया में आज से शुरू होगा नामांकन, तैयारियां पूरी
पंचदेवरी व कटेया में आज से शुरू होगा नामांकन, तैयारियां पूरी

संवाद सूत्र, पंचदेवरी(गोपालगंज) : पंचायत चुनाव के चौथे चरण में शनिवार से पंचदेवरी प्रखंड तथा कटेया प्रखंड में नामांकन पत्र दाखिल करने का काम शुरू होगा। दोनों प्रखंड में एक अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरा जाएगा। नामांकन को लेकर पंचदेवरी तथा कटेया प्रखंड में प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। नामांकन करने आने वाले प्रत्याशियों को कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए पंचदेवरी तथा कटेया प्रखंड कार्यालय परिसर में टेंट लगाने से लेकर पेयजल की व्यवस्था की गई है। नामांकन के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं। नामांकन सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक भरा जाएगा। वहीं जिला परिषद पद के लिए हथुआ अनुमंडल कार्यालय परिसर में नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा।

पंचदेवरी प्रखंड में 288 पदों के लिए शनिवार से प्रखंड कार्यालय परिसर में नामांकन पत्र दाखिल करने का काम शुरू हो जाएगा। प्रत्याशी आनलाइन भी नामांकन कर सकते हैं, लेकिन आवश्यक कागजात उन्हें निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध कराना होगा। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ मनीष कुमार श्रीवास्तव तथा सहायक निवासी पदाधिकारी विशाल सिंह ने पंचदेवरी में कुल 288 पदों के नामांकन के लिए प्रखंड कार्यालय परिसर में आठ काउंटर बनाए गए हैं। इसमें मुखिया, सरपंच व बीडीसी सदस्य पद के लिए एक- एक काउंटर बनाए गए हैं। वहीं पंच के लिए दो तथा वार्ड सदस्य पद के लिए तीन काउंटर बनाए गए हैं। जिला परिषद सदस्य के एक पद के लिए नामांकन हथुआ अनुमंडल कार्यालय में होगा। उन्होंने बताया कि प्रखंड कार्यालय गेट के पास एक ड्राप गेट बनाया गया है। जहां से प्रत्याशी तथा उनके प्रस्तावक ही नामांकन काउंटर तक जा सकेंगे। नामांकन पत्र एक अक्टूबर तक सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक दाखिल किया जाएगा। नामांकन पत्रों की समीक्षा दो अक्टूबर से चार अक्टूबर व नाम वापसी छह अक्टूबर तक किया जाएगा। प्रतीक चिह्नों का आवंटन छह अक्टूबर को शाम चार बजे शाम के बाद किया जाएगा।

कटेया में अलग-अलग भवनों में बनाया गया है नामांकन काउंटर

कटेया (गोपालगंज) : शनिवार चौथे चरण में पंचायत चुनाव को लेकर शुरू हो रहे नामांकन को लेकर कटेया प्रखंड में प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी धीरज कुमार दुबे ने बताया कि कटेया प्रखंड कार्यालय परिसर में सभी पदों के लिए चार भवनों मे पांच अलग-अलग काउंटर बनाया गया है, जहां पर प्रत्याशी विभिन्न पदों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। प्रत्याशियों को नामांकन करने में कोई परेशानी नहीं हो, इसको लेकर प्रत्येक पद के लिए प्रखंड कार्यालय परिसर में स्थित अलग-अलग भवन में बैरिकेडिग किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रखंड संसाधन केंद्र में मुखिया व सरपंच, प्रखंड कार्यालय में पंचायत समिति सदस्य, नगर पंचायत कार्यालय में ग्राम कचहरी के पंच तथा मनरेगा भवन में वार्ड सदस्य पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा । उन्होंने बताया कि प्रत्याशियों की सुविधा के लिए प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग हेल्प डेस्क बनाया गया है। हेल्प डेस्क के माध्यम से नामांकन संबंधी सभी आवश्यक जानकारी प्रत्याशियों को उपलब्ध कराई जाएगी।