विजयीपुर प्रखंड की 13 पंचायतों में थमा चुनाव प्रचार का शोर

जागरण संवाददाता गोपालगंज दूसरे चरण में उत्तरप्रदेश की सीमा पर स्थित विजयीपुर प्रखंड में स

JagranMon, 27 Sep 2021 11:11 PM (IST)
विजयीपुर प्रखंड की 13 पंचायतों में थमा चुनाव प्रचार का शोर

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : दूसरे चरण में उत्तरप्रदेश की सीमा पर स्थित विजयीपुर प्रखंड में सोमवार की शाम चुनाव प्रचार का शोर थम गया। प्रचार का शोर थमने के साथ ही प्रत्याशियों ने बूथ मैनेजमेंट की तैयारियां प्रारंभ कर दी। इधर प्रशासनिक स्तर पर प्रखंड में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराने की तैयारियां प्रारंभ हो गई। प्रखंड में होने वाले चुनाव को देखते हुए मतदान कर्मियों ने सोमवार को प्रखंड मुख्यालय में बनाए गए डिस्पैच सेंटर पर योगदान कर लिया।

जानकारी के अनुसार विजयीपुर प्रखंड में कुछ पदों पर निर्विरोध निर्वाचन तथा पंच के 14 पदों के लिए नामांकन नहीं होने के कारण कुल 319 पदों के लिए 29 सितंबर को मतदान कराया जाएगा। इस प्रखंड में मतदान के लिए कुल 201 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सोमवार को प्रतिनियुक्त मतदान दल कर्मियों ने प्रखंड मुख्यालय स्थित सहयोगी हाई स्कूल विजयीपुर में योगदान किया। इस प्रखंड में होने वाले चुनाव के लिए 1446 मतदान दल कर्मियों को तैनात किया गया है। इसमें पीठासीन पदाधिकारी, प्रथम, द्वितीय व तृतीय श्रेणी के सभी मतदान दल कर्मी शामिल हैं। सोमवार को डिस्पैच सेंटर पर योगदान करने के बाद मतदान दल कर्मियों को तीसरे चरण की ट्रेनिग व अंतिम ब्रीफिग दी गयी। साथ ही प्रतिनियुक्त कर्मियों को अंतिम नियुक्ति पत्र भी दिया गया। अब डिस्पैच सेंटर से ही मतदान दलों के कर्मी मंगलवार को दोपहर बाद पीठासीन पदाधिकारियों के नेतृत्व में अपने-अपने मतदान केंद्र के लिए रवाना होंगे।

प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी आज को करेंगे योगदान

विजयीपुर प्रखंड में चुनाव कराने के लिए प्रतिनियुक्त सेक्टर, गश्ती दल, जोन व सुपर जोन के दंडाधिकारी मंगलवार को योगदान करेंगे। प्रखंड मुख्यालय में योगदान करने के बाद वरीय पदाधिकारी इन्हें अंतिम ब्रीफिग देंगे। ब्रीफिग के बाद पेट्रोलिग कम कलेक्टिग पार्टी के दंडाधिकारी ईवीएम कमीशनिग सेंटर से अपने-अपने लिए निर्धारित ईवीएम को प्राप्त करेंगे। इसके बाद मतदान के दिन बुधवार की अहले सुबह करीब पांच बजे तक अपने-अपने निर्धारित मतदान केन्द्रों तक ईवीएम को पहुंचाना सुनिश्चित करेंगे। ज्ञातव्य है कि विजयीपुर प्रखंड में चुनाव कराने के लिए कुल 147 दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं। इसमें 22 सेक्टर दंडाधिकारी, 120 गश्ती दल दंडाधिकारी, चार जोनल दंडाधिकारी व एक सुपर जोनल दंडाधिकारी शामिल हैं।

डिस्पैच सेंटर पर सुबह से ही रही मतदान कर्मियों की भीड़

दूसरे चरण का मतदान कराने के लिए सहयोगी हाई स्कूल में बने डिस्पैच सेंटर पर कर्मियों के योगदान करने से यहां इनकी भीड़ बनी रही। जिले के विभिन्न प्रखंडों के कार्यालयों व स्कूलों में तैनात कर्मी ही मतदान कराने के लिए प्रतिनियुक्त किए हैं। योगदान करने के लिए कई कर्मी बाइक से तो कई कर्मी चार पहिया वाहनों में सवार होकर डिस्पैच सेंटर पर पहुंचे थे। वहीं कर्मियों का योगदान कराने के लिए डिस्पैच सेंटर पर काउंटर खोला गया था, जहां प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी की देखरेख में मतदान दल कर्मियों के योगदान के बाद उन्हें अंतिम चरण का प्रशिक्षण दिया गया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.