दियारा इलाके में सक्रिय हुआ नया गिरोह, पुलिस की बढ़ी बेचैनी

जिले में लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं के बीच अब दियारा इलाका में नए अपराधिक गिरोह की सक्रियता से जहां एक तरफ आम लोगों में खौफ बढ़ रहा है तो दूसरी ओर इनकी धमक से पुलिस की भी बेचैनी बढ़ गई है। दियारा इलाका पिछले एक दशक से पूरी तरह से शांत था। लेकिन हाल के दिनों में एके 47 की तड़तड़ाहत से दियारा इलाका एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 05:10 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 05:10 PM (IST)
दियारा इलाके में सक्रिय हुआ नया गिरोह, पुलिस की बढ़ी बेचैनी
दियारा इलाके में सक्रिय हुआ नया गिरोह, पुलिस की बढ़ी बेचैनी

गोपालगंज। जिले में लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं के बीच अब दियारा इलाका में नए अपराधिक गिरोह की सक्रियता से जहां एक तरफ आम लोगों में खौफ बढ़ रहा है तो दूसरी ओर इनकी धमक से पुलिस की भी बेचैनी बढ़ गई है। दियारा इलाका पिछले एक दशक से पूरी तरह से शांत था। लेकिन हाल के दिनों में एके 47 की तड़तड़ाहत से दियारा इलाका एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है।

बताया जाता है कि दियारा इलाके में कभी हथियारबंद अपराधियों का जत्था देखकर लोग अपने अपने घरों की कुंडी बंद कर दिया करते थे। लेकिन धीरे-धीरे माहौल बदला। कुछ अपराधियों की गिरफ्तारी व कुछ के मारे जाने के बाद सब कुछ ठीक हो चुका था। लेकिन हाल के दिनों में दियारा इलाके में अपराधियों के बढ़ते हौंसले के आगे पुलिस पूरी तरह से पस्त दिख रही है। सूत्रों की माने तो दियारा इलाके में नया गिरोह सक्रिय हो चुका है। जो केवल पैसे के लिए अपराध की घटनाओं को अंजाम देने का कार्य कर रहा है। दियारा इलाके में सक्रिय हुए इस गिरोह के पास एके 47 व कारबाइन जैसे अत्याधुनिक हथियारों का जखीरा होने की बात भी बताई जा रही है। चार दिन पूर्व विशंभपुर थाना क्षेत्र के सिपाया ढा़ला के समीप स्थित चिकित्सक रामेश्वर प्रसाद की क्लिनिक में अत्याधुनिक हथियार लेकर अपराधी प्रवेश कर गए तथा चिकित्सक से बीस लाख की रंगदारी की मांग की। जिसका सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पुलिस की परेशानी बढ़ गई। इस घटना के बाद पुलिस अपराधियों की पहचान करने का दावा भी कर रही है। लेकिन स्थिति सबकुछ साफ नहीं है। सूत्रों की माने तो दियारे इलाके के कुछ नए लड़के अपना एक गिरोह बनाकर अपराध की घटनाओं को अंजाम देने का कार्य कर रहे है। दियारा इलाके में अपराधियों के हाथ में एके 47 जैसे अत्याधुनिक हथियार को देखकर आम लोग काफी दहशत में है।

वर्जन

दियारा में कोई नया गिरोह नहीं तैयार हुआ है। पूर्व में अपराध करने वाले सभी अपराध कर्मी जेल में बंद है। जहां तक चिकित्सक को हथियार दिखकर रंगदारी मांगने वाले गिरोह की बात है। उन गिरोह को भी चिन्हित कर लिया गया है। गिरोह के सभी सदस्य जेल से छूटे हुए अपराधी है। जिन्हें पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी।

मनोज कुमार तिवारी, एसपी

chat bot
आपका साथी