लगातार तीन दिनों की बारिश से नरक बने मोहल्ले, जलजमाव

जागरण संवाददाता गोपालगंज शुक्रवार की तड़के से प्रारंभ हुई बारिश के कारण कई मोहल्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 11:36 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 11:36 PM (IST)
लगातार तीन दिनों की बारिश से नरक बने मोहल्ले, जलजमाव
लगातार तीन दिनों की बारिश से नरक बने मोहल्ले, जलजमाव

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : शुक्रवार की तड़के से प्रारंभ हुई बारिश के कारण कई मोहल्ले जलमग्न हो गए। लगातार हुई बारिश के कारण नगर परिषद क्षेत्र के अलावा आसपास के इलाकों में भी कई घरों में बारिश का पानी प्रवेश कर गया। जिला मुख्यालय भी इससे अलग नहीं रहा। नगर परिषद क्षेत्र के कई मोहल्लों में घुटने भर पानी भर गया। इसके अलावा जिला शिक्षा कार्यालय सहित कई अन्य कार्यालय भी भारी जल जमाव की चपेट में आ गए। सड़कों पर जलजमाव का आलम यह रहा कि नालियों का पानी बरसात के साथ मिलकर सड़क पर बहने लगा।

इस साल हथिया नक्षत्र की शुरुआत के साथ ही जिले में बारिश का दौर प्रारंभ हो गया है। इस बीच शुक्रवार से हो रही लगातार बारिश शनिवार को देर रात तक जारी रही। रविवार को सुबह हल्की धूप निकलने के बाद दिन के दो बजे से फिर बारिश का दौर प्रारंभ हो गया। लगातार तीसरे दिन बारिश के कारण जिला शिक्षा कार्यालय परिसर में दो फीट तक पानी भर गया। तीन दिनों की बारिश के बाद जिला मुख्यालय से सुदूर ग्रामीण इलाके तक में जल जमाव की स्थिति हर ओर दिखी। आलम यह रहा कि इस बारिश के बाद जिना मुख्यालय के तमाम छोटे-बड़े नाले भरकर सड़क पर आ गए। शहर के कई मोहल्लों में जल जमाव के कारण लोगों का घरों से बाहर निकला मुश्किल हो गया। बारिश के कारण इंद्रपुरी मोहल्ला, अधिवक्ता नगर, राजेंद्र नगर, स्टेशन रोड, आर्य नगर, श्रीराम नगर आदि मोहल्ले में जल जमाव की स्थिति पैदा हो गई। ऐसे में लोगों को पैदल आने-जाने में भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

बंजारी वार्ड 12 में घुटने तक भरा पानी

शुक्रवार से प्रारंभ हुई तेज बारिश कारण नगर परिषद से सटे सदर प्रखंड के बसडीला पंचायत के बंजारी गांव स्थित वार्ड नंबर 12 में घुटने तक पानी भर गया। बारिश के कारण इस वार्ड के कई घरों में पानी प्रवेश कर गया। इसी प्रकार बंजारी चौक से भितभेरवा जाने वाले मुख्य पथ के आसपास के इलाके में पानी भर जाने के कारण करीब एक सौ घरों के दरवाजे तक बारिश का पानी प्रवेश कर गया। ऐसे में लोगों को अपने घरों से बाहर निकालने में भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

मीरगंज व कटेया नप क्षेत्र में भी जलजमाव

लगातार बारिश के बाद मीरगंज व कटेया नगर पंचायत क्षेत्रों में भी जल जमाव का नजारा दिखा। नगर निकायों के कई मोहल्ले में पानी भर जाने के कारण लोगों को काफी परेशानियां झेलने को विवश होना पड़ा। नगर निकाय क्षेत्रों में बरसात के पूर्व मानक के अनुरूप नालों की सफाई नहीं होने के कारण यह स्थिति पैदा हुई।

chat bot
आपका साथी