उत्सव के माहौल में हुई मतों की गणना

गुरुवार को लोकसभा चुनाव की मतगणना उत्सव के माहौल में संपन्न हुई। मतगणना को लेकर प्रशासनिक स्तर पर मतगणना केंद्र को फूलों से सजाया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 May 2019 04:13 PM (IST) Updated:Thu, 23 May 2019 07:21 PM (IST)
उत्सव के माहौल में हुई मतों की गणना
उत्सव के माहौल में हुई मतों की गणना

गोपालगंज। गुरुवार को लोकसभा चुनाव की मतगणना उत्सव के माहौल में संपन्न हुई। मतगणना को लेकर प्रशासनिक स्तर पर मतगणना केंद्र को फूलों से सजाया गया था। इस दौरान मतगणना केंद्र में प्रवेश करने वाले तमाम कर्मियों व काउंटिग एजेंट को शालीनता के साथ केंद्र के अंदर जाने की अनुमति दी गई।

लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद इसे उत्सव 2019 का नाम देकर चुनाव संपन्न कराया गया। इसके तहत उत्सव के माहौल में लगातार मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मतदान की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद उत्सव के माहौल में मतों की गणना का कार्य संपन्न कराने का निर्णय प्रशासनिक स्तर पर लिया गया। इसका असर गुरुवार को मतगणना केंद्र पर दिखा। सुबह पांच बजे तब मतगणनाकर्मी व काउंटिग एजेंट गणना केंद्र पर भव्य गेट पर उनका स्वागत हुआ। गेट को फूलों से सजाया गया था। अलावा इसके मतगणना केंद्र के अंदर बैठने के लिए स्थान से लेकर अन्य व्यवस्था बेहतर तरीके से की गई थी। अलावा इसके मतगणना हॉल के अंदर का माहौल भी बेहतर रहा। जिसकी मतगणना केंद्र पर पहुंचने वाले तमाम लोगों ने सराहना की।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी