शहर की सड़कों और मोहल्लों में रोशनी बिखेरेंगी एलइडी लाइट

गोपालगंज। शहर की सड़कों और गलियों में अब एलइडी लाइटें रोशनी बिखेरेंगी। शहर के सभी 28 वार्ड में एलइडी लाइट लगाने का काम शुरू हो गया है। इसके साथ ही शहर के चौक-चौराहों पर लगाए गए हाई मास्क सोडियम लाइट को भी हटाकर उसकी जगह एलइडी लाइट लगाई जाएंगी। नगर परिषद की देखरेख में इइएसएल कंपनी ने एलइडी लाइट लगा रही है। शहर के चौक चौराहों पर हाई मास्क लाइट तथा गली मोहल्लों में लगे विद्युत पोल पर नगर परिषद ने बल्ब लगाया था। लेकिन समय के साथ एक एक कर लाइट तथा बल्ब खराब हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:13 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:13 PM (IST)
शहर की सड़कों और मोहल्लों में रोशनी बिखेरेंगी एलइडी लाइट
शहर की सड़कों और मोहल्लों में रोशनी बिखेरेंगी एलइडी लाइट

गोपालगंज। शहर की सड़कों और गलियों में अब एलइडी लाइटें रोशनी बिखेरेंगी। शहर के सभी 28 वार्ड में एलइडी लाइट लगाने का काम शुरू हो गया है। इसके साथ ही शहर के चौक-चौराहों पर लगाए गए हाई मास्क सोडियम लाइट को भी हटाकर उसकी जगह एलइडी लाइट लगाई जाएंगी। नगर परिषद की देखरेख में इइएसएल कंपनी ने एलइडी लाइट लगा रही है।

शहर के चौक चौराहों पर हाई मास्क लाइट तथा गली मोहल्लों में लगे विद्युत पोल पर नगर परिषद ने बल्ब लगाया था। लेकिन समय के साथ एक एक कर लाइट तथा बल्ब खराब हो गए। नगर परिषद खराब हो गई हाई मास्क लाइट तथा बल्ब को बदलने की दिशा में काम कर रहा कि तभी सरकार के नगर विकास विभाग ने सूबे के सभी नगर निकायों से लाइट लगाने के काम पर रोक लगाते हुए नगर निकायों में एलइडी लाइट लगाने की योजना को स्वीकृति दी। बिहार के सभी नगर निकायों में एलइडी लाइट लगाने का काम नगर विकास विभाग ने इइएसएल कंपनी को सौंपा। तब से नगर परिषद तथा शहर के लोग एलइडी लाइट लगाने का इंतजार कर रहे थे। लेकिन अब इंतजार की घड़ी बीत गई है। शहर में एलइडी लाइट लगाने का काम शुरू हो गया है। नगर परिषद के मुख्य पार्षद हरेंद्र चौधरी ने बताया कि शहर सभी मुख्य मार्ग के साथ गली मोहल्लों को रोशन करने के लिए इइएसएल कंपनी एलइडी लाइट लगा रही है। इसके साथ ही चौक चौराहों पर लगाए गए हाई मास्क सोडियम लाइट को बदल कर एलइडी लाइट लगाई जा रही है। मंगलवार को शहर के जादोपुर रोड सहित अन्य चौराहों पर हाई मास्क लाइट में लगे सोडियम लाइट को निकाल कर उसकी जगह एलइडी लाइट लगाई गई। उन्होंने कहा कि शहर के सभी वार्डों में एलइडी लाइट लगाने को काम जल्द पूरा कर लिया जाएगा। इसके साथ ही शहर की सड़कों तथा गली मोहल्लों में एलइडी लाइट अपनी रोशनी बिखेरने लगेंगी।

chat bot
आपका साथी