शराबबंदी की सफलता को लेकर जीविका ने निकाली जागरूकता रैली

संवाद सूत्र कटेया (गोपालगंज) कटेया प्रखंड की दो पंचायतों में गुरुवार को शराबबंदी की सफल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 11:25 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 11:25 PM (IST)
शराबबंदी की सफलता को लेकर जीविका ने निकाली जागरूकता रैली
शराबबंदी की सफलता को लेकर जीविका ने निकाली जागरूकता रैली

संवाद सूत्र, कटेया (गोपालगंज) : कटेया प्रखंड की दो पंचायतों में गुरुवार को शराबबंदी की सफलता एवं जन जागरूकता को लेकर जीविका दीदी ने रैली निकाली। इस रैली के दौरान जीविका दीदियों ने इस अभियान को सफल बनाने का संकल्प भी लिया।

रैली में शामिल जीविका के प्रखंड परियोजना प्रबंधक मनीष कुमार ने बताया कि बिहार में लागू पूर्णत: शराब बंदी को लेकर प्रखंड के उत्तरप्रदेश के सीमावर्ती पंचायत बेलही खास एवं करकटहा पंचायत के विभिन्न गांवों में गुरुवार को जीविका महिला ग्राम संगठन की जीविका दीदियों ने पैदल मार्च निकाल कर लोगों को जागरूक किया। रैली में बैनर पोस्टर के माध्यम से लोगों को बिहार सरकार के पूर्णत: शराब बंदी अभियान से जुड़ने का आह्वान किया गया। मौके पर मुख्य रूप से बीडीओ धीरज कुमार दुबे, क्षेत्रिय समन्वयक अजय कुमार श्रीवास्तव, सामुदायिक समन्वयक विशाल कुमार सहित जीविका मित्र तथा सैकड़ों सदस्यों ने संकल्प लिया कि सब मिलकर शराब बंदी का अभियांन चलाकर नशा मुक्ति को सफल बनाएंगे।

शराबबंदी के समर्थन में मांझा में जीविका दीदियों ने निकाली रैली

मांझा (गोपालगंज) : प्रखंड की देवापुर पंचायत के जीविका दीदियों ने नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर भव्य जागरूक रैली निकाल कर लोगों को शराबबंदी के समर्थन में जागरुक किया। गुरुवार को जीविका दीदीयों ने नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर शराबबंदी के समर्थन में जागरूकता रैली निकाली। जो विभिन्न गावों मे होते हुये वापस पंचायत भवन पर पहुंची। इस दौरान जीविका दीदियों ने रैली निकाल कर लोगों को शराब नहीं पीने तथा पूर्ण शराबबंदी के समर्थन मे लोगों को जागरूक किया। रैली में जीविका के बीपीएम हेमंत कुमार, दीलिप कुमार, रेखा कुमारी, कुदंन लाल, जय सिंह, सौरभ, संतोष आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी