गांवों में बढ़ी जागरूकता, वैक्सीनेशन को आगे आ रहे ग्रामीण

गोपालगंज कोविड वैक्सीन को लेकर ग्रामीण इलाकों में फैली भ्रांतियां प्रशासन के चलाए जा रहे

By JagranEdited By: Publish:Mon, 31 May 2021 10:27 PM (IST) Updated:Mon, 31 May 2021 10:27 PM (IST)
गांवों में बढ़ी जागरूकता, वैक्सीनेशन को आगे आ रहे ग्रामीण
गांवों में बढ़ी जागरूकता, वैक्सीनेशन को आगे आ रहे ग्रामीण

गोपालगंज : कोविड वैक्सीन को लेकर ग्रामीण इलाकों में फैली भ्रांतियां प्रशासन के चलाए जा रहे जागरूकता अभियान से अब दूर होने लगी है। पहले कोविड वैक्सीन लगवाने के प्रति उदासीनता बरतने वाले ग्रामीण इलाके के लोग अब वैक्सीनेशन को लेकर जागरुकता बढ़ गई है। ग्रामीण अब कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आने लगे हैं। सोमवार को टीका एक्सप्रेस मांझा प्रखंड की कोइनी पंचायत पहुंची। टीका एक्सप्रेस के पहुंचने के पहले ही वैक्सीन लगवाने तथा कोरोना जांच कराने के लिए लोगों की अच्छी खासी संख्या पहुंच गई। टीका एक्सप्रेस के माध्यम से 45 साल तथा इससे अधिक उम्र के सौ ग्रामीणों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई। इसके साथ ही 50 से अधिक लोगों का एंटीजन किट से कोरोना की जांच की गई। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। स्वास्थ्य प्रबंधक अंचल अप्रतिम ने बताया कि बाढ़ प्रभावित पंचायतों में टीका एक्सप्रेस के माध्यम से लोगों को कोविड वैक्सीन का पहला डोज दिया जा रहा है। वैकसीनेशन के लिए दो दल बनाया गया है। सोमवार को टीका एक्सप्रेस के साथ पहुंचे पहला दल में शामिल स्वस्थ्य कर्मियों ने सुबह दस बजे से दोपहर तीन बजे तक उत्क्रमित मध्य विधालय कोइनी, मध्य विधालय कोइनी तथा नवसृजित प्राथमिक विद्यालय गोपाल राय के टोला में ग्रामीणों को कोविड वैक्सीन लगाया। वहीं दूसरे दल में शामिल स्वास्थ्य कर्मियों ने टीका एक्सप्रेस के माध्यम से सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक प्राथमिक विद्यालय इमिलिया व उत्क्रमित मध्य विधालय भटवलिया में लोगों को कोविड वैक्सीन का पहला डोज लगाया। भोरे की तीन पंचायतों में पहुंची टीका एक्सप्रेस

संसू.,भोरे(गोपागंज) : सोमवार को भोरे प्रखंड की तीन पंचायतों में टीका एक्सप्रेस पहुंची। रेफरल अस्पताल भोरे के स्वास्थ्य प्रबंधक कामरान हसन ने बताया कि टीका एक्सप्रेस के माध्मय से गांवों में जाकर लोगों को कोविड वैक्सीन लगाया जा रहा है। सोमवार को टीका एक्सप्रेस के माध्यम से लामीचौर, डोमनपुर और जगतौली पंचायतों में ग्रामीणों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज दी गई।

वैक्सीनेशन को जगमलवा पंचायत में लगा कैंप

संसू.,थावे(गोपागंज) : सोमवार को थावे प्रखंड की जगमलवा पंचायत में 45 साल तथा इससे अधिक उम्र के लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने के लिए कैंप लगाया गया। चिकित्सा प्रभारी डॉ. अविनाश कुमार ने बताया कि मेडिकल टीम ने जगमलवा पंचायत के जगमलवा गांव और बेदूटोला में कैंप लगाकर 40 लोगों को कोविड वैक्सीन का पहला डोज लगाया। मेडिकल टीम में लैब टेक्नीशियन नरेंद्र कुमार सिन्हा, अजय कुमार पंडित, प्रियंका देवी, सुभावती देवी सहित कई स्वास्थ्य कर्मी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी