गोपालगंज में संक्रमण के दर में बढ़ोत्तरी, 91 नए लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

602 पर पहुंची जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 6491 लोग अबतक जिले में मिल चुके हैं कोविड पॉजिटिव।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:17 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:17 PM (IST)
गोपालगंज में संक्रमण के दर में बढ़ोत्तरी, 91 नए लोग मिले कोरोना पॉजिटिव
गोपालगंज में संक्रमण के दर में बढ़ोत्तरी, 91 नए लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जिले में अब कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। हर दिन भारी संख्या में नए संक्रमित लोगों का आंकड़ा सामने आने के बाद प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ गया है। जिलाधिकारी ने कोविड जांच व टीकाकरण अभियान को और तेज करने का निर्देश जारी किया है। पिछले चौबीस घंटे के दौरान जिले में 91 नए लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। नए संक्रमित लोगों में दो अधिवक्ता व कई व्यवसायी के अलावा 25 महिलाएं व सात बच्चे भी शामिल हैं। नए संक्रमित लोगों में से करीब एक दर्जन लोगों को शुक्रवार को कोरोना केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नए संक्रमित लोगों के मिलने के बाद जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 602 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार पूरे जिले में अबतक 6491 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े बताते हैं कि अप्रैल महीने में जिले में तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ा है। अप्रैल माह के शुरुआती 15 दिनों में जिले में करीब पांच सौ लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। हर दिन अधिक संख्या में लोगों के संक्रमित मिलने के बाद प्रशासनिक स्तर पर एहतियात के तौर पर लोगों से मास्क व शारीरिक दूरी के अनुपालन करने का निर्देश लगातार जारी किया जा रहा है। इसके तहत जिले के सभी प्रमुख बाजारों में मास्क की जांच का अभियान चलाया जा है। प्रशासनिक स्तर पर बस स्टैंड तथा रेलवे स्टेशनों के अलावा सभी प्रखंडों में कोविड जांच की व्यवस्था की गई है। खुद जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी भी कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद सतत मास्क जांच अभियान की निगरानी कर रहे हैं। बावजूद इसके जिले में संक्रमण का दायरा बढ़ता ही जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिले में कोविड के कुल 6491 मामलों में से 5874 लोग ठीक हुए हैं। जबकि कोविड से जिले में कुल 16 लोगों की मौत हुई है।

इनसेट

हर दिन बढ़ रही माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या

गोपालगंज : कोरोना संक्रमण के आंकड़े लगातार बढ़ने के कारण नए इलाकों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। प्रशासनिक आंकड़ों के अनुसार जिले में वर्तमान समय में 50 कंटेनमेंट जोन में पाबंदियां लागू की गई हैं। प्रशासनिक स्तर पर कंटेनमेंट जोन के अंदर के लोगों को बाहर जाने व बाहर के लोगों को इस जोन के अंदर जाने पर रोक लगा दी गई है।

इनसेट

पिछले आठ दिनों में कब मिले कितने मरीज

दिनांक पॉजिटिव मरीज की संख्या

09 अप्रैल 15

10 अप्रैल 32

11 अप्रैल 71

12 अप्रैल 35

13 अप्रैल 108

14 अप्रैल 105

15 अप्रैल 89

16 अप्रैल 91

chat bot
आपका साथी