गोपालगंज में दिन में बाजारों में रही चहलपहल, शाम चार बजे गिर गया दुकानों का शटर

शादी विवाह में रात दस बजे के बाद प्रभावी होगा रात्रि क‌र्फ्यू डीएम ने जिले के सभी बीडीओ सीओ व थानाध्यक्ष को दिया निर्देश।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 10:43 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 10:43 PM (IST)
गोपालगंज में दिन में बाजारों में रही चहलपहल, शाम चार बजे गिर गया दुकानों का शटर
गोपालगंज में दिन में बाजारों में रही चहलपहल, शाम चार बजे गिर गया दुकानों का शटर

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए गुरुवार से सरकार के नए गाइडलाइन का असर जिले में देखने को मिला। गुरुवार की सुबह आम दिनों की तरह शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में दुकानें खुली रहीं। दिन में बाजारों में चहल पहल रही। सरकार के बाजार खुलने को लेकर जारी किए गए नए गाइडलाइन देखते हुए सामानों की खरीदारी के लिए काफी संख्या में लोग बाजारों में निकले। लेकिन दोपहर के बाद बाजारों में भीड़ कम होती गई। शाम के चार बजे बाजारों में दुकानों का शटर गिर गया। पदाधिकारियों की टीम से लेकर पुलिस नए गाइड लाइन का पालन कराने के लिए सड़कों पर उतर गई। चार बजते बजते पुलिस दुकानों को बंद कराने के लिए गश्त करने लगी। दुकानें बंद होते ही बाजारों से लेकर शहर व ग्रामीण इलाकों की सड़कों पर सन्नाटा पसर गया।

सरकार ने कारोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए गुरुवार से शाम चार बजे से ही दुकानें बंद करने का आदेश दिया है। जिसे देखते हुए गुरुवार को बाजारों में सामानों की खरीदारी करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी रही। लोग जरुरत के सामान खरीद के लिए इस दुकान से उस दुकानों पर आते जाते रहे। लोगों की भीड़ उमड़ने से बाजारों में काफी चहल पहल रही। लेकिन शाम तीन बजे के बाद धीरे-धीरे बाजारों का नजारा बदलने लगा। बाजार में खरीदारी करने निकले लोग सरकार के नए गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए घरों की तरफ जाने लगे। दुकानदार भी अपनी दुकानें समेटने लगे। शाम के चार बजते बजते दुकानों का शटर गिर गया। इसके साथ ही सरकार के गाइडलाइन का पालन करने के लिए पदाधिकारियों के साथ पुलिस के जवान सड़कों पर उतर आए। खुली दुकानों को बंद कराया जाने लगा। हालांकि इसको लेकर पदाधिकारियों तथा पुलिस को अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी। चार बजते बजते अधिकांश दुकानदारों ने अपनी अपनी दुकान का शटर खुद गिरा दिया। दिन में लोगों की चहल पहल से गुलजार बाजारों में शाम चार बजे सन्नाटा पसर गया। इस बीच जिलाधिकारी ने सभी बीडीओ, सीओ तथा थानाध्यक्षों को सरकार के नए गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने का आदेश जारी किया। डीएम डॉ.नवल किशोर चौधरी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सरकार के गाइडलाइन को सख्ती के साथ पालन कराया जाएगा। इमरजेंसी सेवा को छोड़कर शाम चार बजे जिले में सभी दुकानें बंद रहेंगी। उन्होंने सभी बीडीओ,सीओ व थानाध्यक्षों को अपने अपने क्षेत्र में शाम छह बजे से सुबह के छह बजे तक रात्रि क‌र्फ्यू का सख्ती के साथ पालन कराने का निर्देश दिया है। डीएम कहा कि रात्रि क‌र्फ्यू के दौरान शादी विवाह में 50 लोगों को अनुमति दिया जाएगा। साथ ही शादी विवाह में रात्रि क‌र्फ्यू रात दस बजे के बाद प्रभावी होगा। शादी समारोह में डीजे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा।

chat bot
आपका साथी