गोपालगंज में चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल से 12 घंटे ठप रही स्वास्थ्य सेवा

इमरजेंसी वार्ड में मरीज के स्वजनों के धक्का मुक्की करने से फूटा आक्रोश सीएस के समझाने पर काम पर लौटे चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 08:50 PM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 08:50 PM (IST)
गोपालगंज में चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल से 12 घंटे ठप रही स्वास्थ्य सेवा
गोपालगंज में चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल से 12 घंटे ठप रही स्वास्थ्य सेवा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में सोमवार की रात एक घायल मरीज की मौत होने के बाद आक्रोशित स्वजनों के स्वास्थ्य कर्मियों के साथ धक्का मुक्की तथा गली गलौज करने से मामला गरमा गया। आक्रोशित चिकित्सक तथा स्वास्थ्य कर्मी हड़ताल पर चले गए। जिससे सोमवार की रात से मंगलवार की दोपहर तक इमरजेंसी वार्ड से लेकर सदर अस्पताल की ओपीडी सेवा ठप हो गई। अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्था चरमरा गई। अस्पताल पहुंचे मरीज इलाज करने के लिए इधर से उधर भटकते रहे। चिकित्सक तथा स्वास्थ्य कर्मी सुरक्षा व्यवस्था की मांग कर रहे थे। बाद में सिविल सर्जन डॉ. योगेंद्र महतो ने चिकित्सकों के साथ बैठक कर उन्हें सुरक्षा का आश्वासन देकर शांत कराया। इसके बाद चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी मंगलवार की दोपहर बाद काम पर लौट गए। जिससे 12 घंटे तक ठप रही स्वास्थ्य सेवा फिर से पटरी पर लौट आई।

बताया जाता है कि सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में सोमवार की रात करीब एक बजे चाकूबाजी में घायल कुछ लोग इलाज कराने के लिए पहुंचे थे। इलाज के दौरान एक घायल की मौत हो गई। जिसके बाद अन्य घायल व मृतक के स्वजनों ने हंगामा करते हुए स्वास्थ्य कर्मियों के साथ धक्का मुक्की शुरू कर दिया। स्वास्थ्य कर्मियों ने जब इसका विरोध किया तो गाली गलौज किया गया। जिससे आक्रोशित स्वास्थ्य कर्मी सिविल सर्जन डॉ. योगेंद्र सिंह को इसकी सूचना देने के बाद हड़ताल पर चले गए। मंगलवार की सुबह इस घटना को लेकर चिकित्सकों ने बैठक कर इमरजेंसी सेवा व ओपीडी सेवा को पूरी तरह से ठप कर दिया। दोपहर बाद सिविल सर्जन क समझाने तथा सुरक्षा का आश्वासन देने पर चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी काम पर लौट आए। जिससे 12 घंटे बाद फिर स्वास्थ्य सेवा पटरी पर लौट आई।

इनसेट

डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए तैनात होंगे प्राइवेट सिक्युरिटी गार्ड

गोपालगंज : सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड सहित अन्य वार्ड में चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों के साथ आए दिन हो रही घटनाओं को देखते हुए अब डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए प्राइवेट सिक्युरिटी गार्ड तैनात किए जाएंगे। सिविल सर्जन डॉं. योगेंद्र महतो ने कहा कि चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए प्राइवेट सिक्युरिटी गार्ड को तैनात किया जाएगा। साथ ही सैप जवान व होमगार्ड जवान भी मौजूद रहेंगे। ताकि बवाल करने वाले लोगों को निपटा जा सके।

इनसेट

इमरजेंसी वार्ड में लगे सीसी कैमरे की जांच में जुटी पुलिस

गोपालगंज : सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लगे सीसी कैमरे के फुटेज की जांच पुलिस ने शुरू कर दिया है। नगर इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार ने बताया कि इमरजेंसी वार्ड में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ धक्का मुक्की मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। स्वास्थ्य कर्मियों के साथ धक्का मुक्की करने वाले लोगों की पहचान करने में पुलिस जुट गई है।

chat bot
आपका साथी