डीएम ने दिया पेयजल की योजनाओं को तत्काल पूर्ण करने का निर्देश

जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने शनिवार को पंचायतों में संचालित विकास योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने पंचायतों में संचालित पेयजल की योजनाओं को 15 जून तक हर हाल में पूर्ण करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 08:17 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 08:17 PM (IST)
डीएम ने दिया पेयजल की योजनाओं को तत्काल पूर्ण करने का निर्देश
डीएम ने दिया पेयजल की योजनाओं को तत्काल पूर्ण करने का निर्देश

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने शनिवार को पंचायतों में संचालित विकास योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने पंचायतों में संचालित पेयजल की योजनाओं को 15 जून तक हर हाल में पूर्ण करने का निर्देश दिया। घंटों चली बैठक के दौरान उन्होंने ग्रामीण इलाकों में मास्क वितरण अभियान में और तेजी लाने तथा जीविका कर्मियों से खरीदे गए मास्क का भुगतान सोमवार तक करने का निर्देश सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को दिया।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक के दौरान डीएम ने पेयजल योजनाओं को 15 जून तक अचूक रूप से पूर्ण कराने की जिम्मेदारी सभी संबंधित बीडीओ की है। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी वार्ड में राशि के अभाव में कार्य पूर्ण होने की शिकायत आती है तो संबंधित पंचायत के मुखिया व पंचायत सचिव के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने बरौली बीडीओ को पंचायत सरकार निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार कर उसे भेजने का निर्देश दिया। समीक्षा के क्रम में डीएम ने पाया कि जिले के बरौली, सिधवलिया तथा गोपालगंज प्रखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना की स्थिति सबसे खराब है। उन्होंने संबंधित बीडीओ को योजना में तेजी लाने तथा अपूर्ण आवासों को पूर्ण कराने की दिशा में कार्य करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत शौचालय निर्माण कराने वाले लोगों की राशि का भुगतान अविलंब करने का निर्देश सभी बीडीओ को डीएम ने दिया। बैठक में अपर समाहर्ता वीरेंद्र प्रसाद के अलावा सभी संबंधित विभागों के पदाधिकारी व बीडीओ मौजूद थे। केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : पेट्रोल डीजल, गैस व सरसों तेल की बढ़ी कीमत को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शहर के जंगलिया मोहल्ले में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष इफ्तेखार हैदर ने कहा कि आज देश में पेट्रोल, डीजल, सरसों तेल, गैस सहित अन्य जरूरी सामानों के कीमतों में तेजी आई है। गरीब तबके के लोगों को काफी परेशानी हो रही है। पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ने के कारण बस व छोटे वाहनों का भाड़ा दोगुना बढ़ गया है। प्रदर्शन करने वालों में कांग्रेस सेवादल के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेमनाथ राय शर्मा, माहताब आलम, सुरेंद्र कुमार, जहांगीर अहमद, कृष्णबिहारी यादव, सत्येंद्र पटेल, जुल्फिकार अली भुट्टो, विनोद दुबे, राघव प्रसाद, नसीम अख्तर, विनोद शर्मा, रामाशीष शर्मा सहित तमाम कार्यकर्ता शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी