गोपालगंज में पुलिस अधिकारी सहित 105 नए लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

422 पर पहुंची जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 6311 लोग अबतक जिले में मिल चुके हैं कोविड पॉजिटिव।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 08:55 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 08:55 PM (IST)
गोपालगंज में पुलिस अधिकारी सहित 105 नए लोग मिले कोरोना पॉजिटिव
गोपालगंज में पुलिस अधिकारी सहित 105 नए लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : कोरोना संक्रमण की रफ्तार जिले में लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान पूरे जिले में 105 नए लोग कोरोना से संक्रमित मिले। संक्रमित मिले लोगों में पुलिस महकमे के एक आला अधिकारी तथा उनके कार्यालय में काम करने वाले एक कर्मी भी शामिल हैं। नए संक्रमित लोगों में 10 बच्चों के अलावा 16 महिलाएं भी शामिल हैं। नए संक्रमित लोगों में से 78 लोगों को होम आइसोलेशन में तथा शेष को कोरोना केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नए संक्रमित लोगों के मिलने के बाद जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 422 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार पूरे जिले में अबतक 6311 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। जिले में कोरोना लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर सतर्कता व निगरानी रखने के लिए लगातार दिशानिर्देश जारी किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े बताते हैं कि होली के बाद जिले में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। हर दिन अधिक संख्या में लोगों के संक्रमित मिलने के बाद प्रशासनिक स्तर पर एहतियात के तौर पर लोगों से मास्क व शारीरिक दूरी के अनुपालन करने का निर्देश लगातार जारी किया जा रहा है। इसके तहत जिले के सभी प्रमुख बाजारों में मास्क की जांच का अभियान चलाया जा है। प्रशासनिक स्तर पर बस स्टैंड तथा रेलवे स्टेशनों के अलावा सभी प्रखंडों में कोविड जांच की व्यवस्था की गई है। खुद जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी तथा एसपी आनंद कुमार भी कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद सतत मास्क जांच अभियान की निगरानी कर रहे हैं। बावजूद इसके जिले में संक्रमण का दायरा बढ़ता ही जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिले में कोविड के कुल 6311 मामलों में से 5874 लोग ठीक हुए हैं। जबकि कोविड से जिले में कुल 16 लोगों की मौत हुई है।

इनसेट

42 तक पहुंची माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या

गोपालगंज : कोरोना संक्रमण के आंकड़े लगातार बढ़ने के कारण नए इलाकों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। जिले में वर्तमान समय में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 42 तक पहुंच गई है। प्रशासनिक स्तर पर कंटेनमेंट जोन के अंदर की पाबंदी को कड़ाई पूर्वक लागू करने के लिए दंडाधिकारियों की तैनाती की गई है।

इनसेट

पिछले सात दिनों में कब मिले कितने मरीज

दिनांक पॉजिटिव मरीज की संख्या

07 अप्रैल 10

08 अप्रैल 38

09 अप्रैल 15

10 अप्रैल 32

11 अप्रैल 71

12 अप्रैल 35

13 अप्रैल 108

14 अप्रैल 105

chat bot
आपका साथी