गोपालगंज के अस्पतालों में चिकित्सकों मिले पूरी सुरक्षा : डॉ.आलोक कुमार सुमन

सांसद ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण सीएस व चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ किया बैठक दिए कई दिशा निर्देश।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:56 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:56 PM (IST)
गोपालगंज के अस्पतालों में चिकित्सकों मिले पूरी सुरक्षा : डॉ.आलोक कुमार सुमन
गोपालगंज के अस्पतालों में चिकित्सकों मिले पूरी सुरक्षा : डॉ.आलोक कुमार सुमन

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : सदर अस्पताल सहित जिले के सभी अस्पतालों में मरीजों का 24 घंटे इलाज करने वाले चिकित्सक तथा स्वास्थ्य कर्मियों को पूरी सुरक्षा मिले। इसको लेकर जिलाधिकारी डॉ.नवल किशोर चौधरी तथा पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार से बात की गई है। चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी सुरक्षित नहीं होंगे तो मरीजों का बेहतर उपचार संभव नहीं है। ये बातें सदर अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे सांसद डॉ. आलोक कुमार सुमन ने कही। अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद सांसद ने सिविल सर्जन डॉ. योगेंद्र महतो तथा चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ बैठक किया। बैठक में सांसद ने सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मरीजों को मिलने वाली सुविधा के बारे में जानकारी लिया। इसके साथ दवा के स्टॉक के बारे में पूछा। इस दौरान सांसद ने सिविल सर्जन को इमरजेंसी वार्ड की व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। बैठक के बाद मरीजों के स्वजनों से बातचीत कर सांसद ने मरीजों के इलाज के बारे में जानकारी लिया।

सदर अस्पताल में बनेगा 25 बेड का अस्थाई इमरजेंसी वार्ड

- 48 घंटे में अस्थाई वार्ड बनाने का डीएम ने दिया निर्देश

- अस्पतालों में ऑक्सीजन व दवा की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने सदर अस्पताल परिसर में 25 बेड का अस्थाई इमरजेंसी वार्ड बनाने का निर्देश दिया है। कोविड-19 संक्रमण रेस्पांस टास्क फोर्स की बैठक के दौरान डीएम ने इसे 48 घंटे के अंदर तैयार करने का निर्देश दिया। टेंट में बनाए जाने वाले इस इमरजेंसी वार्ड में तमाम सुविधाएं मुहैया करने को कहा गया है। ताकि यहां भर्ती होने वाले मरीजों को कोई परेशानी नहीं हो।

सदर अस्पताल में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने थावे डायट व हथुआ स्थित कोविड अस्पतालों में सेवा दे रहे स्वयंसेवकों को हैंड ग्लब्स व फेस शील्ड मुहैया करने के साथ ही दो वक्त के अल्पाहार की व्यवस्था करने को कहा। डीएम ने जिला स्वास्थ्य समिति के लेखा प्रबंधक को तमाम अस्पतालों व कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ ही पर्याप्त मात्रा में दवा की उपलब्धता को लेकर भी दिशानिर्देश दिया। ऑक्सीजन सिलिडर में आने वाली तकनीकी खराबी को भी ससमय दूर करने को कहा। सदर अस्पताल में ऑक्सीजन सिलिडर कर उपलब्धता केयर इंडिया के माध्यम से कराने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सभी अस्पतालों में पोस्ट कोविड ओपीडी प्रारंभ करने के साथ ही आम लोगों को मास्क का उपयोग करने तथा शारीरिक दूरी के अनुपालन के लिए फ्लैक्स, बैनर व होर्डिंग जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण अस्पताल परिसर तक में लगाने को कहा। ताकि लोगों को कोविड से बचाव के प्रति जागरुक किया जा सके। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. योगेंद्र महतो के अलावा स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी