गणतंत्र दिवस पर होने वाले परेड का हुआ फुल ड्रेस रिहर्सल

गोपालगंज 26 जनवरी को आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह को लेकर रविवार को श्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 10:56 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:56 PM (IST)
गणतंत्र दिवस पर होने वाले परेड का हुआ फुल ड्रेस रिहर्सल
गणतंत्र दिवस पर होने वाले परेड का हुआ फुल ड्रेस रिहर्सल

गोपालगंज : 26 जनवरी को आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह को लेकर रविवार को शहर के मिज स्टेडयिम में फुल ड्रेस रिहर्सल का कार्यक्रम आयोजित किया गया। अंतिम पूर्वाभ्यास में अपर समाहर्ता वीरेंद्र प्रसाद व डीएसपी मुख्यालय ने सलामी गारद का निरीक्षण करने के बाद मिले जुले परेड की सलामी ली। इसके साथ ही गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां भी रविवार से तेज हो गई।

रविवार की सुबह पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सुबह परेड में भाग लेने वाली टुकड़ियां फुल ड्रेस में मिज स्टेडियम पहुंची, जहां मुख्य समारोह के आयोजन को लेकर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह का अंतिम पूर्वाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर परेड में शामिल होने वाले जवानों के अलावा कई वरीय पदाधिकारी स्टेडियम में मौजूद रहे। अंतिम पूर्वाभ्यास के मौके पर अपर समाहर्ता वीरेंद्र प्रसाद व डीएसपी मुख्यालय के अलावा एसडीओ सदर उपेंद्र कुमार पाल भी मिज स्टेडियम में पहुंच गए। जहां पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पूर्वाभ्यास परेड की एडीएम व डीएसपी मुख्यालय ने सलामी ली। परेड में जिला सशस्त्र बल, बीएमपी तथा होमगार्ड के जवानों के अलावा अग्निशमन दस्ते ने भाग लिया। इस दौरान झंडोत्तोलन कार्यक्रम का भी पूर्वाभ्यास किया गया। इस मौके पर एसएस बालिका विद्यालय की छात्राओं ने राष्ट्रीय गान प्रस्तुत किया।

कलेक्ट्रेट में भी समारोह आयोजन की तैयारी तेज

कोरोना काल में इस साल आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां भी रविवार को कलेक्ट्रेट में प्रारंभ कर दी गई। इस मौके पर साफ-सफाई से लेकर अन्य आवश्यक इंतजाम तेजी से पूर्ण किया जा रहा है। इधर मिज स्टेडियम को भी सजाने व संवारने का कार्यक्रम भी तेज हो गया है। साथ ही यहां बैरिकेडिग का कार्य भी रविवार को तेज हो गया। मुख्य समारोह मिज स्टेडियम में सुबह नौ बजे आयोजित किया जाएगा। जहां झंडोत्तोलन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसके बाद निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी कलेक्ट्रेट में झंडोत्तोलन करेंगे। कलेक्ट्रेट के बाद एसडीओ सदर कार्यालय परिसर में झंडोत्तोलन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी