गोपालगंज में तेज हवा के बीच कई गांवों में लगी आग, 20 बीघा गेहूं की फसल जली

गोपालगंज में तेज हवा के बीच कई गांवों में लगी आग, 20 बीघा गेहूं की फसल जली

सोमवार को तेज पछुआ हवा के बीच जिले में आग लगने की हुई कई घटनाओं में करीब 20 बीघा में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। अलावा इसके कई स्थानों पर आग लगने से कई घर व दुकान भी जलकर राख हो गए। इस अग्निकांड में लाखों की संपत्ति जलने की सूचना है।

JagranMon, 19 Apr 2021 09:46 PM (IST)

जागरण टीम, गोपालगंज : सोमवार को तेज पछुआ हवा के बीच जिले में आग लगने की हुई कई घटनाओं में करीब 20 बीघा में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। अलावा इसके कई स्थानों पर आग लगने से कई घर व दुकान भी जलकर राख हो गए। इस अग्निकांड में लाखों की संपत्ति जलने की सूचना है।

कटेया प्रखंड के पटखौली गांव में सोमवार की दोपहर गेहूं का डंठल जलाने के क्रम में अचानक आग लग जोन से तीन बीघा खेत में लगे गेहूं का फसल सहित हजारों रुपए मूल्य के दर्जनों पेड़ जलकर राख हो गए। आसपास के गांव के लोगों की कड़ी मशक्कत तथा अग्निशमन विभाग के वाहन के गांव में पहुंचने के बाद आग पर काबू पाया जा सका। बताया जाता हैं कि सोमवार की दोपहर पटखौली गांव के पश्चिम गेहूं के डंठल में किसी ने आग लगा दिया। तेज पछुआ हवा के कारण डंठल में लगी आग गांव के चारों ओर फैल गई तथा देखते ही देखते आग ने गेहूं की खड़ी फसल को अपने आगोश में ले लिया। इस घटना में संजय राय एवं राम उगर ठाकुर की तीन बीघा गेहूं का फसल जलकर राख हो गई। अलावा इसके राजाराम साह की पलानी में रखा लगभग 10 बोरा गेहूं जलकर राख हो गया। उधर भोरे प्रखंड के भोपतपुरा गांव के चंवर में पांच बीघा में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीण और फायर ब्रिगेड के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। बताया जाता है कि भोपतपुरा गांव के चंवर में कंबाइन हार्वेस्टर चल रहा था। जिस से निकली चिगारी से गेहूं की फसल में आग लग गई। जब तक किसान कुछ समझ पाते, तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते पांच बीघा में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। इस अगलगी की घटना में भोपतपूरा गांव के सच्चिदानंद राय, रामनिहोरा राय, जनक राय और जगदीश राम की गेहूं की फसल जलने की सूचना है।

इनसेट

शॉर्ट-सर्किट से लगी वेल्डिग दुकान में लगी आग

बैकुंठपुर (गोपालगंज) : प्रखंड क्षेत्र के मीरा टोला गांव स्थित एक वेल्डिग दुकान में रविवार की शाम शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई। आगलगी के इस घटना में झोपड़ी समेत कई उपकरण जलकर राख हो गए। बताया जाता है कि मीरा टोला गांव निवासी अजय शर्मा अपने घर के सामने ही एक झोपड़ी में वेल्डिग का काम करते थे। जिसमें रविवार की संध्या शॉर्ट-सर्किट से अचानक आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि झोपड़ी के साथ-साथ बगल में बनाये गए दो बेढ़ी भी जलकर राख हो गई। अग्निशमन विभाग का वाहन पहुंचने के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

इनसेट

आग लगने से घर में रखी गई लाखों की संपत्ति जली

कुचायकोट (गोपालगंज) : गोपालपुर थाना क्षेत्र के बरनैया गोकुल गांव में कूड़े में रखी राख से आग लग जाने से एक घर और उसमें रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी और आसपास के लोगों के घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। जानकारी के अनुसार बरनैया गोकुल गांव में सोमवार की दोपहर कूड़े में फेंकी गई राख से अचानक आग लग गई। यह आग देखते-देखते तेज पछुआ हवा के चलते फागु साह के घर तक पहुंची और इस घर को अपने चपेट में ले लिया। जब तक गांव के लोग कुछ समझ पाते आग ने उग्र रूप ले लिया और पूरा घर और उस में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया।

इनसेट

फुलवरिया में आग लगने से दो एकड़ गेहूं की फसल जली

फुलवरिया (गोपालगंज) : फुलवरिया रेलवे स्टेशन के समीप सोमवार को बिजली के शार्ट सर्किट से अचानक आग लग जाने से करीब दो एकड़ में गेहूं की तैयार फसल जलकर राख हो गई। इस घटना में किसान दुर्गा प्रसाद राय की लगभग एक बीघा खेत के अलावा वीरेंद्र कुमार, योगेंद्र यादव ,राजू साह, चंद्रमा साह तथा किशोर साह खेत में तैयार गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.