हथुआ प्रखंड में ईवीएम कमीशनिग का कार्य प्रारंभ

पाचवें चरण में सिवान जिले की सीमा से लगे हथुआ प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर ईवीएम कमीशनिंग का कार्य शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 04:33 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 04:33 PM (IST)
हथुआ प्रखंड में ईवीएम कमीशनिग का कार्य प्रारंभ
हथुआ प्रखंड में ईवीएम कमीशनिग का कार्य प्रारंभ

गोपालगंज: पाचवें चरण में सिवान जिले की सीमा से लगे हथुआ प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर शनिवार को में ईवीएम कमीशनिग का कार्य प्रारंभ हो गया। इस बीच अभियंताओं की टीम के साथ ही मास्टर ट्रेनर भी मौजूद रहे। पूरे दिन प्रखंड के डा. राजेंद्र प्रसाद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए ईवीएम कमीशनिग सह डिस्पैच सेंटर पर ईवीएम तैयार करने का कार्य किया गया।

शनिवार को हथुआ प्रखंड में बनाए गए कमीशनिग सेंटर पर ईवीएम को तैयार करने का कार्य प्रारंभ किया गया। सुबह से देर शाम तक ईवीएम को बूथ के हिसाब से तैयार करने का कार्य चलता रहा। रविवार की शाम तक ईवीएम को तैयार करने का कार्य हथुआ प्रखंड में पूर्ण होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। इसके तहत ईवीएम में बैलेट पेपर लगाने से लेकर उसकी बैट्री आदि को चेक करने का कार्य किया गया। इस कार्य में दर्जनों कर्मियों को तैनात किया गया था। अलावा इसके अभियंताओं की टीम भी ईवीएम कमीशनिग के दौरान मौजूद रही। प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी राहुल सिन्हा के निर्देश पर जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर अनवर हुसैन व एजाजुल हक ने हथुआ पहुंचकर कमीशनिग कार्य के तमाम कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की। ईवीएम कमीशनिग के दौरान हथुआ के बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी भी मौजूद रहे। उधर शनिवार को ईवीएम तैयार करने का कार्य प्रारंभ होने के साथ ही ईवीएम कमीशनिग स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया गया। यहां अतिरिक्त संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

------------------------

- ईवीएम कमीशनिग के दौरान तैनात रहे अभियंता व मास्टर ट्रेनर

chat bot
आपका साथी