गोपालगंज में एनएच का डायवर्सन बना तालाब, रोक रहा राहगीरों की राह

सिधवलिया प्रखंड के महम्मदपुर मोड़ पर एनएच 27 के फ्लाईओवर के पास बना डायवर्सन तालाब बन गया है। लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 04:39 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 04:39 PM (IST)
गोपालगंज में एनएच का डायवर्सन बना तालाब, रोक रहा राहगीरों की राह
गोपालगंज में एनएच का डायवर्सन बना तालाब, रोक रहा राहगीरों की राह

संवाद सूत्र, बैकुंठपुर (गोपालगंज) : सिधवलिया प्रखंड के महम्मदपुर मोड़ पर एनएच 27 के फ्लाईओवर के नीचे दोनों तरफ बनी डाइवर्सन सड़क भारी जलजमाव के कारण तालाब में तब्दील हो गई। जलजमाव फ्लाईओवर के नीचे तथा दोनों तरफ डाइवर्सन सड़क से होकर गुजरने वाले राहगीरों की राह रोक रही है। यहां से गुजरते समय बाइक सवार गिरकर घायल हो रहे हैं।

महम्मदपुर मोड़ से होकर एनएच 27 गुजरती है। यहां हाईवे पर फ्लाईओवर बना है। फ्लाईओवर के दोनों तरफ डाइवर्सन सड़क है। एक तरफ के डाइवर्सन सड़क से होकर वाहन मुजफ्फरपुर व मोतिहारी तथा दूसरी तरफ डाइवर्सन से होकर पटना के लिए सड़क निकलती है। यहां से मुजफ्फपुर, मोतिहारी तथा पटना के लिए बसें मिलती हैं। एनएच के दोनों तरफ महम्मदपुर मोड़ बाजार है। इस बाजार में आसपास के इलाके के लोग खरीदारी करने आते हैं। इस इलाके के लोगों को जिला मुख्यालय आने जाने के लिए डाइर्वसन सड़क पकड़नी पड़ती है। फ्लाईओवर तथा दोनों तरफ डाइवर्सन सड़क के किनारे नाली नहीं बनाए जाने से बारिश के बाद भारी जलजमाव हो गया है। जिसके कारण डाइवर्सन सड़क तालाब में तब्दील हो जाने से राहगीरों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। इस संबंध में पूछे जाने पर सिधवलिया के बीडीओ अभ्युदय मिश्रा ने बताया कि डाइवर्सन सड़क एनएचएआइ के अंतर्गत आती है। एनएचएआइ के अधिकारियों को स्थिति से अवगत कराते हुए जलनिकासी की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है।

------------------

फोटो फाइल : 21 जीपीएल 2

कैप्शन : इनायत मियां

मोहम्मदपुर मोड़ इस इलाके का मुख्य बाजार है। फ्लाईओवर के नीचे डाइवर्सन सड़क पर भारी जलजमाव के कारण लोगों के काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जब भी बारिश होती है, यही स्थिति बन जाती है।

इनायत मियां

-------------

फोटो फाइल : 21 जीपीएल 3

कैप्शन : संजय सोनार

महम्मदपुर मोड़ से होकर लोग पटना तथा मुजफ्फरपुर व मोतिहारी आते जाते हैं। यहीं से जिला मुख्यालय के लिए सवारी वाहन मिलते हैं। भारी जलजमाव के कारण लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

संजय सोनार ----------------

फोटो फाइल : 21 जीपीएल 4

कैप्शन : मुन्ना कुमार

इस इलाके के लोग फ्लाईओवर के डाइवर्सन सड़क से होकर जिला मुख्यालय तथा प्रखंड मुख्यालय आते जाते हैं। बारिश के बाद भारी जलजमाव के कारण लोगों को पानी से होकर आना जाना पड़ रहा है। ------------

फोटो फाइल : 21 जीपीएल 5

कैप्शन : ददुन साह

फ्लाईओवर के डाइवर्सन सड़क पर भारी जलजमाव के कारण ग्रामीण इलाके के लोग महम्मदपुर मोड़ बाजार आने से कतरा रहे हैं। जिसके कारण यहां का व्यवसाय पर असर पड़ रहा है। रोज बाइक सवार तथा राहगीर गिर कर घायल हो रहे हैं।

ददुन साह

-----------------

फोटो फाइल : 21 जीपीएल 1

कैप्शन : महम्मदपुर मोड़ पर फ्लाईओवर के नीचे जलजमाव

- महम्मदपुर मोड़ पर फ्लाईओवर के दोनों तरफ बना है डाइवर्सन

- फ्लाईओवर के नीचे से होकर पटना के लिए जाती है सड़क

chat bot
आपका साथी