दहेज के लिए महिला की गला दबाकर हत्या कर शव को फंदे से लटकाया

गोपालगंज। भोरे थाना क्षेत्र के खलवा गांव ज्योतिष टोला में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर एक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 05:48 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 05:48 PM (IST)
दहेज के लिए महिला की गला दबाकर हत्या कर शव को फंदे से लटकाया
दहेज के लिए महिला की गला दबाकर हत्या कर शव को फंदे से लटकाया

गोपालगंज। भोरे थाना क्षेत्र के खलवा गांव ज्योतिष टोला में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर एक महिला की गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को फंदे से लटका दिया या। इस घटना के बाद ससुराल के लोग घर छोड़कर फरार हो गए। ग्रामीणों से इस घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। इस घटना को लेकर मृतका के भाई के बयान पर पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

बताया जाता है कि फुलवरिया थाना क्षेत्र के दुबे बतरहा गांव निवासी भृगुनाथ तिवारी की पुत्री दिव्या कुमारी की शादी बीते 14 मई को भोरे थाना क्षेत्र के खलवा गांव ज्योतिष टोला निवासी रविकांत पाण्डेय के साथ हुई थी। शादी के एक माह बाद रविकांत पाण्डेय काम धंधा करने के लिए दिल्ली चले गए। पति के दिल्ली चले जाने के बाद ससुराल के लोग दिव्या कुमारी से दहेज में नकदी तथा सामान की मांग करने लगे। इसको लेकर इनके साथ मारपीट कर प्रताड़ित किया जाने लगा। इसके बाद भी दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो सोमवार की सुबह दिव्या कुमारी की गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को फंदे से लटका दिया गया। इस घटना के बाद ससुराल के लोग घर छोड़कर फरार हो गए। ग्रामीणों से इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस तथा मायके के लोग मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। इस घटना को लेकर मृतका के भाई शशिकांत तिवारी के बयान पर पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। मृतका के भाई ने आरोप लगाया है कि दहेज की मांग को लेकर उनकी बहन को ससुराल के लोग प्रताड़ित करते थे। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उनकी बहन की गला दबाकर हत्या कर आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फंदे से लटका दिया गया। पुलिस आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी अभियान चला रही है।

न्याय की गुहार लगाने शव लेकर एसपी आवास पहुंचे स्वजन

भोरे थाना क्षेत्र के खलवा गांव ज्योतिष टोला में दहेज के लिए दिव्या कुमारी की हत्या के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल भेज दिया, लेकिन महिला का शव शहर में लाने जाने पर स्वजन शव को लेकर एसपी आवास पर पहुंच कर न्याय की गुहार लगाने लगे। हालांकि एसपी आवास पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने स्वजनो को समझा कर शांत कराकर महिला के शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी