चैत्र नवरात्र के आठवें दिन ग्रामीण दुर्गा मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़

गोपालगंज कोरोना को लेकर प्रमुख मंदिरों में पूजा अर्चना पर रोक के कारण लोग घरों के सा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:21 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:21 PM (IST)
चैत्र नवरात्र के आठवें दिन ग्रामीण दुर्गा मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़
चैत्र नवरात्र के आठवें दिन ग्रामीण दुर्गा मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़

गोपालगंज : कोरोना को लेकर प्रमुख मंदिरों में पूजा अर्चना पर रोक के कारण लोग घरों के साथ ही ग्रामीण दुर्गा मंदिरों में भक्त पूजा अर्चना में जुटे हैं। इस बीच तड़के चार बजे से ही घरों से लेकर ग्रामीण इलाके के दुर्गा मंदिरों में लोग मां दुर्गा की पूजा अर्चना में लगे रहे। चैत नवरात्र के आठवें दिन मंगलवार को मां दुर्गा के आठवें स्वरूप मां महागौरी की पूजा अर्चना हुई। इस बीच लोगों ने दुर्गा सप्तशती का पाठ किया। ग्रामीण इलाके में मौजूद दुर्गा मंदिरों में भक्तों की भीड़ दिखी। थावे स्थित ऐतिहासिक दुर्गा मंदिर में भी पूजा अर्चना करने पहुंचे लोगों ने मंदिर प्रांगण से ही माता की आराधना की।

इस साल चैत्र नवरात्र के दौरान थावे दुर्गा मंदिर का कपाट आम लोगों के लिए बंद रहने के बावजूद लोगों में उत्साह कम नहीं रहा। सोमवार को भक्तों ने जिला मुख्यालय के दुर्गा मंदिरों के अलावा बरौली के नकटो भवानी मंदिर, घोड़ा घाट मंदिर, अमेया स्थित हीरमती रानी मंदिर, जलालपुर स्थित दुर्गा मंदिर, बगलामुखी मंदिर सहित ताम मंदिरों में पूजा अर्चना को भारी संख्या में लोग पहुंचे। मीरगंज, हथुआ, कुचायकोट, पंचदेवरी, कटेया में भी शारदीय नवरात्र के सातवें दिन विभिन्न दुर्गा मंदिरों में लोगों की भीड़ लगी रही। सुबह से ही मंदिरों में लोगों की कतारें लग गर्इं।

देवीगंज दुर्गा मंदिर में गूंजता रहा मां का जयकारा

देवीगंज दुर्गा मंदिर में भी अष्टमी को लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। हजारों की संख्या में आए श्रद्धालुओं ने मां भवानी का दर्शन किया। मंदिर परिसर तथा आसपास का इलाके में लोगों की भीड़ लगी रही। इस दौरान मां भवानी के जयकारे से पूरा इलाका गूंजता रहा।

chat bot
आपका साथी