सड़क पर दिख रही भीड़,फिर भी दुकानों पर नहीं पहुंच रहे खरीदार

गोपालगंज दो जून से जब जिले में अनलॉक प्रारंभ हुआ तो दुकानों पर कुछ अधिक भीड़ रही। लेकिन सभी दुकानों के खुलने के बाद अब दुकानों में लगने वाली भीड़ छंट गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 08:38 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 06:17 AM (IST)
सड़क पर दिख रही भीड़,फिर भी दुकानों पर नहीं पहुंच रहे खरीदार
सड़क पर दिख रही भीड़,फिर भी दुकानों पर नहीं पहुंच रहे खरीदार

गोपालगंज : दो जून से जब जिले में अनलॉक प्रारंभ हुआ तो दुकानों पर कुछ अधिक भीड़ रही। लेकिन सभी दुकानों के खुलने के बाद अब दुकानों में लगने वाली भीड़ छंट गई है। बावजूद इसके सड़कों पर अब भी भीड़ दिख रही है। भीड़ भी ऐसी कि सड़क पर निकलने वाले लोग ना ही मास्क का उपयोग कर रहे तथा ना ही एक दूसरे के संपर्क में आने से बचने के लिए कोई उपाय। शुक्रवार को पूरे दिन बारिश होने के कारण व्यवसाय ठंडा रहा था। ऐसे में दुकानदारों को उम्मीद थी कि शनिवार को दुकानों पर खरीदार की संख्या बढ़ेगी। लेकिन शनिवार को भी दुकानों में सन्नाटे का माहौल दिखा। दुकानदार ग्राहकों के आने की प्रतीक्षा करते दिखे। बावजूद इसके सड़कों पर लोगों की भीड़ दिखी। कपड़े की दुकानों में ग्राहकों की संख्या कम नजर आयी। इसी प्रकार शनिवार को मिठाई, बेकरी और बर्तन आदि की दुकानें खुलीं जरूर, पर ग्राहक कुछ खास नहीं दिखे। इसी प्रकार शनिवार को इलेक्ट्रॉनिक, ज्वेलरी, जूता-चप्पल आदि के दुकानों में भी ग्राहकों की भीड़ नहीं दिखी। ऐसे में दुकानदार भी इस मंदी को लेकर चितित नजर आ रहे हैं।

इनसेट

रोक के बावजूद हो रही गुटखा व तंबाकू की बिक्री

गोपालगंज : भले ही सरकार ने अभी पान, गुटखा, बीड़ी, तंबाकू आदि की बिक्री पर रोक लगा रखा है। लेकिन यहां इसकी बिक्री चोरी छिपे जारी है। कई स्थानों पर सरेआम पान की दुकानें खुल रही हैं। लेकिन इन्हें देखने वाला कोई नहीं है। शहर के कई इलाकों में झोला में रखकर गुटखा व तंबाकू की बिक्री दुकानदार कर रहे हैं। प्रशासनिक स्तर पर इस पर रोक लगाने की दिशा में कोई पहल नहीं की गई है।

chat bot
आपका साथी