हरदियां पंचायत में मुखिया पद का चुनाव परिणाम आने के बाद घमासान

भोरे प्रखंड के हरदियां पंचायत में मुखिया पद के चुनाव परिणाम में काफी कम वोटों का अंतर आने के साथ आरोप-प्रत्यारोप का दौरा शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 04:51 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 04:51 PM (IST)
हरदियां पंचायत में मुखिया पद का चुनाव परिणाम आने के बाद घमासान
हरदियां पंचायत में मुखिया पद का चुनाव परिणाम आने के बाद घमासान

जागरण संवाददाता, गोपालगंज: भोरे प्रखंड के हरदियां पंचायत में मुखिया पद के चुनाव परिणाम में काफी कम वोट का अंतर सामने आने के बाद यहां आरोप-प्रत्यारोप का दौर प्रारंभ हो गया है। इस पंचायत में मुखिया के चुनाव परिणाम में काफी कम अंतर से दूसरे स्थान पर रहीं सारिका शुक्ला ने राज्य निर्वाचन आयोग से लेकर जिला निर्वाची पदाधिकारी व प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी को पत्र लिखकर दो मतदान केंद्रों पर मृत व विदेश में रह रहे लोगों के नाम पर फर्जी मतदान कराए जाने का आरोप लगाया है।

राज्य निर्वाचन आयोग को मेल के माध्यम से भेजे पत्र में सारिका शुक्ला ने आरोप लगाया है कि हरदियां पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 29 प्राथमिक विद्यालय हरदियां दायां भाग तथा मतदान केंद्र संख्या 30 प्राथमिक विद्यालय हरदियां बायां भाग पर मतदान के दौरान व्यापक पैमाने पर धांधली की गई। उन्होंने आरोप लगाया है कि इन मतदान केंद्रों पर एक साजिश के तहत उन्हें पोलिग एजेंट तक रखने नहीं दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया है कि इसी विद्यालय में विजयी घोषित की गई प्रेमशिला देवी के पति प्रधान शिक्षक के पद पर तैनात हैं। सारिका शुक्ला ने विजयी घोषित की गई प्रेमशिला देवी के पति पर अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल कर मतदाता सूची में दर्ज मृत लोगों तथा विदेश में रह रहे लोगों के नाम पर भी फर्जी मतदान कराने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि मतदान केंद्र संख्या 29 पर मृत बशिष्ठ नारायण सिंह, सुमन कुमारी तथा बूथ नंबर 30 पर मृत मुन्ना शर्मा के नाम पर वोटिग कराने का आरोप लगाया है। उन्होंने विदेश में रह रहे करीब एक दर्जन लोगों के नाम पर फर्जी वोटिग का आरोप लगाया है। उधर हरदियां पंचायत से निर्वाचित मुखिया प्रेमशीला देवी ने तमाम आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि गलत तरीके से वोटिग कराने का आरोप पूर्णत: गलत है। -----------

- मृत व विदेश में रह रहे लोगों के नाम पर भी मतदान का आरोप

- दूसरे नंबर पर रहीं सारिका शुक्ला ने आयोग को लिखा पत्र

chat bot
आपका साथी