30 जुलाई तक खाद्यान्न का उठाव करें पूरा

गोपालगंज। जिलाधिकारी डा. नवल किशोर चौधरी ने आपूर्ति शाखा के कार्यों की समीक्षा के दौरान

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:33 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:33 PM (IST)
30 जुलाई तक खाद्यान्न का उठाव करें पूरा
30 जुलाई तक खाद्यान्न का उठाव करें पूरा

गोपालगंज। जिलाधिकारी डा. नवल किशोर चौधरी ने आपूर्ति शाखा के कार्यों की समीक्षा के दौरान हर हालत में 30 जुलाई तक खाद्यान्न का उठाव का कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। समीक्षा के क्रम में उन्होंने सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों को अपने प्रखंड में स्थित जनवितरण दुकानों का नियमित रूप से निरीक्षण करने को कहा। ताकि डीलर राशन वितरण का कार्य बेहतर तरीके से कर सकें। बुधवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक के दौरान डीएम ने कहा कि प्रत्येक माह खाद्यान्न के उठाव का कार्य निर्धारित अवधि में करें। उन्होंने सहायक प्रबंधक को जन वितरण प्रणाली की दुकानों पर उत्तम क्वालिटी का अनाज उपलब्ध कराने को कहा। साथ ही सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों को राशन कार्ड की सीडी विभाग से प्राप्त करने तथा उसी के अनुसार राशन का वितरण निर्धारित समय सीमा के अंदर पूर्ण कराने का निर्देश दिया। बैठक में उप समाहर्ता वीरेंद्र प्रसाद के अलावा सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

उत्पाद वाद का तेजी से करें ट्रायल

गोपालगंज : जिलाधिकारी ने लोक अभियोजक, सहायक लोक अभियोजक व विशेष लोक अभियोजकों के साथ बैठक तक उत्पाद वाद सहित सभी बड़े आपराधिक मामलों का तेजी से ट्रायल कराने व साक्षियों को न्यायालय में प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। डीएम ने उत्पाद वाद के अलावा अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम, एनडीपीएस व श्रम वाद का तेजी से निष्पादन कराने का निर्देश दिया। बैठक में एसपी आनंद कुमार भी मौजूद रहे।

लोकसभा में सांसद ने उठाया सबेया हवाई अड्डा को एनओसी देने का मुद्दा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : हथुआ स्थित सबेया हवाई अड्डा को 'उड़ान योजना' से स्वीकृति मिलने के बाद बुधवार को लोकसभा के प्रश्नकाल में सांसद सह जदयू के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डा. आलोक कुमार सुमन ने एनओसी देने का मुद्दा उठाया। सांसद ने कहा कि कब तक नगर विमानन मंत्रालय को एनओसी मिलेगा। सांसद के प्रश्न पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने जवाब देते हुए कहा कि जैसे ही नागर विमानन मंत्रालय या सेना मुख्यालय से परिचालन संबंधित उपयोग आपरेशनल एक्टिविटी के लिए प्रस्ताव रक्षा मंत्रालय को मिलेगा, एनओसी देने पर विचार किया जाएगा। इस संबंध में सांसद डा. आलोक कुमार सुमन ने बताया कि अब सबेया हवाई अड्डा को एनओसी दिलाने के लिए संबंधित मंत्रालय से बात कर प्रयास किया जाएगा। ताकि उड़ान योजना के तहत सबेया हवाई अड़्डा से विमानों का परिचालन शुरू हो सके।

chat bot
आपका साथी