सीएम ने बंगराघाट महासेतु का किया उद्घाटन

जिले के विकास का एक और रास्ता खुल गया है। बुधवार को गंडक नदी पर 508.98 करोड़ की लागत से बन कर तैयार बैकुंठपुर के बंगराघाट महासेतु का वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:46 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:13 AM (IST)
सीएम ने बंगराघाट महासेतु का किया उद्घाटन
सीएम ने बंगराघाट महासेतु का किया उद्घाटन

गोपालगंज। जिले के विकास का एक और रास्ता खुल गया है। बुधवार को गंडक नदी पर 508.98 करोड़ की लागत से बन कर तैयार बैकुंठपुर के बंगराघाट महासेतु का वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन किया। इसी के साथ इस महासेतु पर आवागमन चालू हो गया। इस महासेतु पर आवागमन शुरू होने से मुजफ्फरपुर जिला से स्टेट हाईवे 74 गोपालगंज जिला से होते हुए सारण जिला के स्टेट हाईवे 90 से जुड़ गया है। यह महासेतु गोपालगंज, सारण, मुजफ्फरपुर तथा पूर्वी चंपारण जिले के मिलान बिदु पर अवस्थित है। इस महासेतु के निर्माण होने से चारों जिलों का आपस में सीधा संपर्क हो गया है। महासेतु का उद्घाटन करने के बाद वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा एनडीए की सरकार 2005 से बिहार में बनी है। तबसे बिजली, सड़क, पानी की सुविधा के साथ ही हर क्षेत्र में विकास हो रहा है। एनडीए सरकार में गंगा नदी, गंडक नदी, कोसी नदी सहित सभी नदियों में पुल का निर्माण हो रहा है ।

अपने संबोधन में पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि पथ निर्माण विभाग बिहार के सभी उच्चस्तरीय सड़कों का निर्माण कर रही है। बिहार के किसी जिले से पटना आने जाने में सिर्फ पांच घंटा लगे, उस मिशन पर सरकार काम कर रही है। समारोह में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष विधायक मिथिलेश तिवारी ने कहा मेरे कार्यकाल में सतरघाट पुल और बंगरा घाट पुल का निर्माण कर जनता को समर्पित किया गया। बंगराघाट महासेतु के बन जाने से गोपालगंज जिले के साथ ही सारण, मुजफ्फरपुर तथा पूर्वी चंपारण जिले के लोगों को आवागमन में सहूलियत मिलेगी। समारोह में सांसद आलोक कुमार सुमन, विधान पार्षद आदित्य नारायण पाण्डेय, विधायक रामविचार राय, पूर्व विधायक मंजीत सिंह, जिला पदाधिकारी अरशद अजीज, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी के साथ ही मुजफ्फरपुर के डीएम व पुलिस अधीक्षक सहित कई वरीय पदाधिकारी शामिल रहे।

इनसेट

जदयू कार्यकर्ताओं ने सीएम का जताया आभार

गोपालगंज : बंगराघाट महासेतु आवामन के लिए चालू होने पर जदयू कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार जताया। जदयू जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार पटेल ने कहा कि बिहार के विकास पुरुष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल में बिहार के सभी जिलों के साथ गोपालगंज जिले में बड़े पैमाने पर विकास के कार्य किए गए हैं। बंगरा घाट महासेतु का निर्माण होने से छपरा, सिवान व मुज्जफरपुर की दूरी कम हो गई है। आभार जताने वालों में जिला प्रवक्ता साहेबजाद अली, ललन मांझी, सैफुद्दीन उर्फ गूटमूट, फैज अहमद, सोएब रजा, तौहीद आलम, वकार अहमद, अभय पांडेय, वदूद खान, वीरेंद्र सहित कई जदयू नेता शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी