लगातार बारिश से बिगड़ी शहर की सूरत, जलजमाव

गोपालगंज। दो दिन बारिश की रफ्तार सुस्त पड़ने के बाद रविवार सुबह से हुई बारिश के कारण शहरी इलाके की सूरत फिर बिगड़ गई है। तड़के चार बजे से प्रारंभ हुई तेज बारिश पूरे दिन जारी रही। कभी हल्की तो कभी तेज बारिश के कारण जिला शिक्षा कार्यालय परिसर से लेकर बस स्टैंड तक में जलजमाव का नजारा दिखा। कई मोहल्लों की सड़कें पानी में डूब गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:30 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:30 PM (IST)
लगातार बारिश से बिगड़ी शहर की सूरत, जलजमाव
लगातार बारिश से बिगड़ी शहर की सूरत, जलजमाव

गोपालगंज। दो दिन बारिश की रफ्तार सुस्त पड़ने के बाद रविवार सुबह से हुई बारिश के कारण शहरी इलाके की सूरत फिर बिगड़ गई है। तड़के चार बजे से प्रारंभ हुई तेज बारिश पूरे दिन जारी रही। कभी हल्की तो कभी तेज बारिश के कारण जिला शिक्षा कार्यालय परिसर से लेकर बस स्टैंड तक में जलजमाव का नजारा दिखा। कई मोहल्लों की सड़कें पानी में डूब गई। लगातार हुई बारिश के कारण शहर से लेकर कस्बाई इलाकों तक में जलजमाव दिखा। बारिश के कारण कीचड़ व जलजमाव का नजारा ग्रामीण हाट बाजारों में भी दिखा। सड़कों पर जलजमाव का आलम यह रहा कि नालियों का पानी बरसात के साथ मिलकर सड़क पर बहने लगा। यह स्थिति रविवार को पूरे दिन बनी रही।

वैसे पिछले एक सप्ताह से जिले में बारिश हो रही है। लेकिन दो दिन तक बारिश के रफ्तार में कमी आयी थी। इसी बीच रविवार की तड़के चार बजे से बारिश की रफ्तार अचानक बढ़ गई। कभी तेज तो कभी मंथर गति से बारिश पूरे दिन जारी रही। जिसके कारण शहरी इलाकों से लेकर ग्रामीण हाट बाजारों तक के नाले भर गए और पानी सड़कों पर बहने लगा। शहर के कई मोहल्लों में जल जमाव के कारण लोगों का घरों से बाहर निकला मुश्किल हो गया। वैसे इस बारिश से गन्ने की खेती को सबसे अधिक फायदा हुआ। लेकिन सब्जी की खेती करने वाले किसानों को लगातार बारिश से नुकसान की संभावना व्यक्त की जा रही है। रविवार को हुई बारिश के कारण कई इलाकों में किसानों ने धान की रोपनी का कार्य भी किया। इस बारिश से शहरी इलाकों में नगर निकायों की ओर से की गई बरसात पूर्व तैयारी की हवा निकलती दिखी। बारिश के कारण जिला मुख्यालय की सड़कों पर जलजमाव दिखने लगा। शहर के बस स्टैंड, थाना रोड से रामनाथ शर्मा मार्ग तक, मिज स्टेडियम पथ, इंद्रपुरी मोहल्ला, अधिवक्ता नगर, राजेंद्र नगर, स्टेशन रोड, आर्य नगर, श्रीराम नगर आदि मोहल्ले में सड़क पर कुछ देर के लिए पानी जमा हो गया। लगातार बारिश होने के कारण कई इलाकों में सड़क पर जमा बारिश का पानी पूरे दिन नहीं निकल सका। ऐसे में लोगों को पैदल आने-जाने में भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी