घर में ही मनाएं ईद, सामूहिक नमाज से बचें

गोपालगंज कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर ईद का पर्व घर

JagranThu, 13 May 2021 09:25 PM (IST)
घर में ही मनाएं ईद, सामूहिक नमाज से बचें

गोपालगंज : कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर ईद का पर्व घर के अंदर ही मनाने की अपील की गई है। एसपी आनंद कुमार तथा एसडीओ सदर उपेंद्र कुमार पाल ने प्रेस वार्ता के दौरान ईद की नमाज घरों में ही अदा करने तथा ईदगाह में जाकर सामूहिक नमाज से बचने को कहा। प्रेस वार्ता के दौरान पदाधिकारियों ने कहा कि इस बार का ईद कोरोना संक्रमण के बीच हो रहा है। जिसे देखते हुए अपने घरों में ही पर्व मनाएं। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने कई तरह के गाइडलाइन भी तैयार किया है।

एसपी आनंद कुमार और एसडीओ उपेंद्र कुमार पाल ने कहा कि जिला प्रशासन और पुलिस इस गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के लिए लगी हुई है। एसपी ने कहा कि पूरे बिहार में एकता और भाईचारा का त्योहार ईद मनाया जाए, लेकिन कोरोना की वजह से सरकार के निर्देशानुसार सभी लोगों से अपील है कि आप अपने घरों में ही ईद मनाएं। अपने स्वजनों के साथ घर पर ही रहकर नमाज अदा करें और किसी भी रिश्तेदार के यहां न जाएं। उन्होंने कहा कि इस पर्व के दौरान किसी को अपने घर पर नहीं बुलाएं। ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके। सभी लोग करें अपनी भूमिका का निवर्हन

एसपी व एसडीओ सदर ने सभी लोगों से अपील की कि सभी लोग अपनी भूमिका का निर्वहन करें। राष्ट्रहित में कोरोना के गाइडलाइंस का पालन करें, और ज्यादा से ज्यादा संख्या में कोविन पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराते हुए वैक्सीन अवश्य लें। इस वक्त पूरा विश्व काफी गंभीर परिस्थितियों में इस आपदा का सामना कर रहा है, ऐसे में हम सभी लोगों की जिम्मेदारी है कि सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए मानवता की रक्षा के लिए अपनी भूमिका निभाएं। चिह्नित स्थानों पर रहेगा सुरक्षा प्रबंध

एसपी आनंद कुमार ने बताया कि ईद को लेकर जिले में कुल 150 स्थानों को चिह्नित किया गया। चिन्हित किए गए स्थानों पर दंडाधिकारियों के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि पर्व के दौरान कोविड के गाइड लाइन के पालन के साथ ही पर्याप्त शांति व्यवस्था कायम रखने में आम लोगों से भी सहयोग आवश्यक है। एसपी ने बताया कि कोविड काल में अबतक जिले में लगभग ढाई लाख लोगों से जुर्माना वसूला गया है। इस बीच लॉकडाउन के दौरान जिले के विभिन्न इलाकों में 180 दुकानों को सील किया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.