गोपालगंज में बीडीओ की जांच के बाद सुलझा मामला, काम शुरू

अपनी जमीन में पाइप लगाने को लेकर ग्रामीण ने जताई थी आपत्ति रुक गया था नल जल योजना का काम अब शुरू हो गया काम।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:23 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 09:23 PM (IST)
गोपालगंज में बीडीओ की जांच के बाद सुलझा मामला, काम शुरू
गोपालगंज में बीडीओ की जांच के बाद सुलझा मामला, काम शुरू

संवाद सूत्र, कुचायकोट(गोपालगंज) : कुचायकोट प्रखंड की ढोढवालिया पंचायत में नल जल योजना को लेकर चल रहे विवाद की जांच करने गुरुवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी वैभव शुक्ला अमवा गांव पहुंचे। यहां उन्होंने कार्य के निरीक्षण के बाद गांव के एक व्यक्ति द्वारा पाइप डालने में की जा रही आपत्ति की जांच पड़ताल की । बीडीओ के समझाने के बाद संबंधित व्यक्ति ने अपनी आपत्ति वापस ले ली और पाइप को चार फीट नीचे गड्ढा खोदकर डालने की सहमति दे दी। इसके बाद काम शुरू हो गया।

ढोढवालिया पंचायत के वार्ड नंबर दो अमवा गांव में नल जल योजना का काम कराया जा रहा है। इस गांव के निवासी धनंजय ओझा ने अपनी निजी जमीन से पाइपलाइन को ले जाने को लेकर आपत्ति दर्ज कराई गई थी । जिसकी वजह से काम रुक गया था।

10 अप्रैल को लगेगा राष्ट्रीय लोक अदालत, तैयारी प्रारंभ जागरण संवाददाता, गोपालगंज : आगामी 10 अप्रैल को व्यवहार न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इस लोक अदालत में हर तरह के वाद का आपसी सुलह व समझौते के आधार पर निष्पादन किया जाएगा। राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर तिथि निर्धारित किए जाने के साथ ही इसके सफल आयोजन को लेकर अभी से तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है। इसके लिए पक्षकारों को नोटिस करने की कवायद प्रारंभ कर दी गई है। कोविड काल के बाद यह पहला लोक अदालत आयोजित होगा, जिसमें पक्षकार खुद पीठ के समक्ष उपस्थित होकर अपने वाद का निष्पादन करा सकेंगे।

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव अंबिका प्रसाद चौधरी ने बताया कि लोक अदालत को लेकर तैयारियां अभी से प्रारंभ कर दी गई है। इसके लिए वाद को चिन्हित किए जाने के बाद पक्षकारों को नोटिस निर्गत करने की कार्रवाई तेजी से पूरी की जा रही है। इस लोक अदालत में आपसी सुलह व समझौते के आधार पर ग्रामीण बैंक, बैंक आफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, इलाहाबाद बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, केनारा बैंक तथा सेंट्रल को-आपरेटिव बैंक, सेंट्रल बैंक, स्टेट बैंक तथा एडीबी बैंक के अलावा बीएसएनएल, नीलाम पत्र वाद, महिला हेल्प लाइन, सर्विस मैटर, टैक्स वाद, अपील वाद, बीमा वाद, कुटुंब न्यायालय के वाद, सभी तरह से सुलहनीय आपराधिक वाद, उत्पाद तथा श्रम वाद, सिविल वाद, पूर्व वाद, बिजली विभाग, परिवहन एवं आपदा के वाद का निष्पादन किया जाएगा। इस लोक अदालत में अधिक से अधिक वाद के निष्पादन के लिए पीठ का भी गठन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी