सरिया लदे ट्रक लूटकांड का उद्भेदन, छापेमारी में नौ आरोपित गिरफ्तार

गोपालगंज चार दिन पूर्व मीरगंज थाना क्षेत्र के जिगना ढाला के समीव सरिया लदे ट्रक को लूटे जाने

JagranTue, 20 Jul 2021 09:39 PM (IST)
सरिया लदे ट्रक लूटकांड का उद्भेदन, छापेमारी में नौ आरोपित गिरफ्तार

गोपालगंज : चार दिन पूर्व मीरगंज थाना क्षेत्र के जिगना ढाला के समीव सरिया लदे ट्रक को लूटे जाने की घटना का पुलिस ने उद्भेदन करने में सफलता प्राप्त की। इस बीच पुलिस ने घटना में संलिप्तता के आधार पर नौ आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए अपराधियों के कब्जे से पुलिस ने चार पिस्तौल, पांच जिदा कारतूस, मोबाइल फोन, लूटी गई ट्रक व 15 टन सरिया बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपित से पूछताछ के बाद पुलिस ने उन्हें मंगलवार की शाम न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। बाद में उन्हें 14 दिनों के न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

मंगलवार को प्रेस वार्ता में एसपी आनंद कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि कुछ अपराधी मीरगंज थाना क्षेत्र के मानिकपुर नहर के समीप आ रहे हैं। इस सूचना के बाद हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस ने सफेद रंग की एक बोलेरो में सवार अपराधियों को देखकर बोलेरो को रोकने का प्रयास किया। लेकिन चालक बोलेरो लेकर भागने लगा। पुलिस ने पीछा कर बोलेरो पर सवार पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान इन अपराधियों ने सरिया लदे ट्रक की लूट की घटना में अपनी संलिप्तता को स्वीकार कर दिया। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने छापेमारी कर चार और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में सिवान जिले के हुसैनगंज थाना के सांडहो खुर्द गांव के सोनू कुमार तथा इसी गांव के पवन कुमार यादव, उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के बरहज थाना के बरहज गांव के संतोष जायसवाल व भोला जयसवाल, सिवान जिले के हुसैनगंज थाने के सापडीह गांव के प्रमोद भगत, बगहा जिले के बगहा थाना के बगहा बनकटवा गांव के अजय कुमार उर्फ अजय चौहान, सिकंदर सिद्दीकी तथा गुड्डू राम शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपित के कब्जे से चार देसी पिस्तौल, पांच जिदा कारतूस, सिम कार्ड लगा मोबाइल, लूटी गई ट्रक, 15 टन सरिया, एक चोरी की बोलेरो बरामद किया गया है। एसपी ने बताया कि छापेमारी दल में मीरगंज थानाध्यक्ष छोटन कुमार, फुलवरिया थानाध्यक्ष अशोक कुमार, सब इंस्पेक्टर नेयाज अहमद, अभयानंद समेत अन्य पुलिस की बल की टीम शामिल थी। लूटपाट के लिए मीरगंज आ रहे थे आरोपित

गोपालगंज : एसपी आनंद कुमार ने बताया कि बोलेरो सवार आरोपित दोबारा मीरगंज थाना क्षेत्र में लूटपाट के लिए आ रहे थे। इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस को अलर्ट किया गया। इसके बाद पुलिस ने मानिकपुर गांव के समीप संदिग्ध स्थिति में खड़ी बोलेरो को रोका और उसपर सवार बदमाशों को पकड़ लिया। मानिकपुर से प्रमोद भगत, गुड्डू कुमार, सिकंदर सिद्दीकी, दीपक कुमार व अजय कुमार को पकड़ा गया। छपरा से बरामद किया गया लूटा गया ट्रक

गोपालगंज : एसपी ने बताया कि मीरगंज थाने के मानिकपुर गांव से गिरफ्तार बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस ने छपरा जिले की पुलिस की मदद से मढौरा थाना के मढौरा से लूटे गए ट्रक को बरामद किया। ट्रक के साथ पंकज कुमार, पवन कुमार यादव व सोनू कुशवाहा को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि यूपी के देवरिया जिले में बेचे गए सरिया को देवरिया से बरामद कर लिया गया। एसपी ने बताया कि इस घटना में संलिप्तता के आधार पर चार अन्य आरोपित की पहचान की गई है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.