विश्व एड्स दिवस पर निकाली गई जागरूकता रैली

जागरण संवाददाता गोपालगंज विश्व एड्स दिवस के मौके पर बुधवार को सदर अस्पताल परिसर से एड्स ि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 11:49 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:49 PM (IST)
विश्व एड्स दिवस पर निकाली गई जागरूकता रैली
विश्व एड्स दिवस पर निकाली गई जागरूकता रैली

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : विश्व एड्स दिवस के मौके पर बुधवार को सदर अस्पताल परिसर से एड्स विभाग की ओर से जागरूकता रैली निकाली गई। जागरूकता रैली को प्रभारी सिविल सर्जन व डीएस ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस दौरान जागरूकता रैली में शामिल स्काउट गाइड के बच्चों ने बाहर से घर लौटने वाले लोगों को एड्स जांच कराने की अपील की।

इसके पूर्व बुधवार विश्व एड्स दिवस के मौके पर सदर अस्पताल परिसर से एड्स विभाग के द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई। जागरूकता रैली को प्रभारी सिविल सर्जन डा. विनोद कुमार सिंह व डीएस डा. एके गुप्ता के द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान सदर अस्पताल परिसर से जागरूकता रैली निकल कर शहर के घोष मोड़, पुरानी चौक, मौनिया चौक, पोस्ट आफिस चौक, सिनेमा रोड होते हुए वापस सदर अस्पताल पहुंची। इस दौरान रैली में शामिल स्काउट गाइड के बच्चों ने बाहर से घर लौटने वाले लोगों से सदर अस्पताल पहुंच कर एड्स की जांच कराने की अपील की गई। इस मौके पर प्रभारी सिविल सर्जन डा. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि एड्स से बचाव को लेकर जागरूकता रैली निकालने के साथ ही गांव-गांव में आशा कार्यकर्ता व एड्स सोसाइटी के सदस्यों के द्वारा जाकर लोगों को एड्स के प्रति जागरूक करने का कार्य किया जाएगा।

विश्व एड्स दिवस के मौके पर गोष्ठी का हुआ आयोजन

शहर के महेंद्र महिला महाविद्यालय परिसर में बुधवार को विश्व एड्स दिवस के मौके पर राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के की ओर से संगोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी को संबोधित करते हुए प्रो. सीमा सिंह, प्रो. वीरेंद्र कुमार, डा. कृष्ण कुमार कृष्ण डा. नंदकिशोर, डा. प्रियांशु, डा. तरन्नुम बानो ने एड्स के बारे में विस्तृत रूप से छात्राओं को जानकारी दी। इस दौरान छात्राओं को एड्स के कारण, लक्षण, बचाव व जागरूकता के बारे में भी बताया गया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों के साथ महाविद्यालय की अन्य छात्राओं ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान जिसकी अध्यक्षता महाविद्यालय की प्रभारी प्राचार्य प्रो. अंजू कुमारी राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम पदाधिकारी डा. कुमार पंकज व छात्राओं में हर्षिता कुमारी, रिमझिम कुमारी, अदिति, खुशबू कुमारी, डैडी कुमारी, युक्ता कुमारी, पारुल कुमारी, काजल कुमारी डिपल कुमारी आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी