गोपालगंज में चिकित्सक से 25 लाख रंगदारी मांगने वाला यूपी से गिरफ्तार

कुख्यात पप्पू व मनीष के नाम पर मांगी गई थी रंगदारी अपराधियों के निशाने पर रहे हैं सिपाया ढाला के चिकित्सक।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 08:55 PM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 08:55 PM (IST)
गोपालगंज में चिकित्सक से 25 लाख रंगदारी मांगने वाला यूपी से गिरफ्तार
गोपालगंज में चिकित्सक से 25 लाख रंगदारी मांगने वाला यूपी से गिरफ्तार

जागरण टीम, गोपालगंज : विशंभरपुर थाना क्षेत्र के सिपाया ढाला निवासी एक चिकित्सक को फोन का 25 लाख रुपये रंगदारी मांगने वाला यूपी का बदमाश पुलिस की गिरफ्त में आ गया। टेक्निकल सेल की मदद से रंगदारी मांगने वाले की पहचान करने के बाद पुलिस ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के तरेया सुजान में छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया। चिकित्सक काफी समय से अपराधियों के निशाने पर रहे हैं। बदमाश ने कुख्यात मनीष व पप्पू के नाम पर चिकित्सक को फोन कर रंगदारी मांगी थी। गिरफ्तार आरोपित से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

बताया जाता है कि सिपाया ढाला निवासी चिकित्सक डॉ. रामेश्वर प्रसाद के मोबाइल पर मंगलवार को फोन कर अज्ञात बदमाश ने कुख्यात मनीष व पप्पू कुशवाहा के नाम पर 25 लाख रुपये रंगदारी की मांग की थी। इस दौरान फोन करने वाले बदमाश ने रंगदारी नहीं देने पर चिकित्सक को जान से मारने की धमकी भी दी। रंगदारी के लिए धमकी भरा कॉल आने के बाद चिकित्सक ने इसकी सूचना पुलिस को दी। चिकित्सक से सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने एसडीपीओ सदर नरेश पासवान के नेतृत्व में पुलिस की विशेष टीम का गठन किया। जांच के दौरान पुलिस टीम ने टेक्निकल सेल की मदद से चिकित्सक को कॉल करने वाले बदमाश की पहचान कर ली। बदमाश की पहचान करने के बाद पुलिस टीम ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला के तरेया सुजान में छापेमारी कर रंगदारी मांगने वाले बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार भावपुर गांव निवासी संदीप पासवान बताया जाता है। इस संबंध में एसडीपीओ नरेश पासवान ने बताया कि चिकित्सक से रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपित तथा कुख्यात मनीष कुशवाहा सहित तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। गिरफ्तार आरोपित से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने गुरुवार को उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इनसेट

चिकित्सक के क्लीनिक पर कई बार धावा बोल चुके हैं अपराधी

गोपालगंज : सिपाया ढाला के चिकित्सक डॉ. रामेश्वर प्रसाद पिछले एक साल से अपराधियों के निशाने पर हैं। सिपाया ढाला स्थित उनके क्लीनिक पर अपराधी कई बार धावा बोल चुके हैं। एक साल पूर्व कुख्यात मनीष व पप्पू कुशवाहा ने क्लीनिक पर धावा बोलकर रंगदारी के लिए उनका अपहरण करने का प्रयास किया था। लोगों के आ जाने से चिकित्सक अपराधियों के चंगुल से बच गए थे। इस दौरान कारबाइन से फायरिग करते हुए अपराधी फरार हो गए थे। इस घटना के कुछ दिन बाद कुख्यात मनीष व पप्पु कुशवाहा ने उनके क्लीनिक पर बम विस्फोट व फायरिग की थी। उनके सुरक्षा गार्ड के जवाबी फायरिग करने के बाद अपराधी सिपाया ढाला बाजार में तीन बम विस्फोट करते हुए फरार हो गए थे। इसके बाद सिपाया ढ़ाला में पुलिस के साथ एसटीएफ की टीम तैनात कर दी गई थी। तैनाती के कुछ दिन बाद अपराधियों के साथ पुलिस व एसटीएफ की टीम के बीच गोलीबारी भी हुई थी। इस गोलीबारी में गोली लगने से एक व्यक्ति घायल हो गया था। हालांकि मुठभेड़ के बाद सिपाया ढ़ाला बाजार में अपराधियों की गतिविधि थम गई। इन घटनाओं के एक साल बाद मंगलवार को फिर बदमाश ने चिकित्सक को फोन का 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। लेकिन इस बार पुलिस टीम के तुरंत सक्रिय हो जाने से रंगदारी मांगने वाला यूपी का बदमाश पुलिस की गिरफ्त में आ गया।

chat bot
आपका साथी