शिक्षक की हत्या के बाद उग्र ग्रामीणों ने जमुनहां बाजार में की आगजनी, प्रदर्शन

गोपालगंज कटेया थाना क्षेत्र के जमुनहां बाजार में सोमवार को अपराधियों ने बालू-गिट्टी व्यवसायी र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 10:01 PM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 10:01 PM (IST)
शिक्षक की हत्या के बाद उग्र ग्रामीणों ने जमुनहां बाजार में की आगजनी, प्रदर्शन
शिक्षक की हत्या के बाद उग्र ग्रामीणों ने जमुनहां बाजार में की आगजनी, प्रदर्शन

गोपालगंज : कटेया थाना क्षेत्र के जमुनहां बाजार में सोमवार को अपराधियों ने बालू-गिट्टी व्यवसायी राजेन्द्र सिंह के भाई शिक्षक दिलीप सिंह की एके-47 से भूनकर हत्या कर दी। हत्या की वारदात के पीछे जमीन विवाद भी एक कारण बताया जा रहा है। मृत दिलीप सिंह उत्क्रमित मध्य विद्यालय भृंगीचक में प्रखंड शिक्षक के पद पर कार्यरत थे। घटना के बाद व्यवसायियो ने जमुनहां बाजार में आगजनी व सड़क जाम कर करीब चार घंटे तक जमकर प्रदर्शन किया। वही मौके पर पहुंची कटेया थाना की पुलिस को ग्रामीणों का रोष का भी सामना करना पड़ा।

बताया जाता है कि जमुनहां गांव निवासी शिक्षक दिलीप सिंह हर रोज तरह सोमवार को भी अपने भाई की बालू गिट्टी दुकान जाकर बैठे थे। इसी बीच बाइक पर सवार करीब आधा दर्जन की संख्या में नकाबपोश अपराधी उनकी दुकान पर पहुंच कर शिक्षक दिलीप सिंह पर एके-47 से फायरिग शुरू कर दी। इस दौरान शिक्षक की मौत हो गई। इस बीच अपराधियों ने दहशत फैलाने के लिए घटनास्थल से भागने के दौरान भी कई राउंड फायरिग की। फायरिग की घटना के बाद बाजार के आसपास के लोगों के बीच दहशत का माहौल बन गया। इस घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों का रोष का सामना करना पड़ा। शिक्षक की हत्या के बाद ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रख कर करीब चार घंटे तक आगजनी कर जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे एसडीपीओ नरेश कुमार ने समझाने के बाद उग्र ग्रामीण शांत हुए। घटना के बाद मौके पर पहुंची सात थाने की पुलिस

कटेया थाना क्षेत्र के जमुनहां बाजार पर शिक्षक दिलीप सिंह की हत्या की सूचना मिलने के बाद भारी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। इस दौरान हथुआ एसडीपीओ के निर्देश के बाद कटेया, फुलवरिया, विजयीपुर, भोरे, उचकागांव, श्रीपुर व गोपालपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थिति को कंट्रोल करने में जुट गई। वही मौके पर पहुंचे हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने पूरे घटना की जानकारी लेने के बाद मृतक के स्वजनों से भी बात की। एसडीपीओ ने भरोसा दिलाया कि अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा।

पंचदेवरी अस्पताल में नहीं था कोई डॉक्टर

कटेया थाना क्षेत्र के जमुनहां बाजार निवासी दिलीप सिंह को गोली लगने के बाद उनके स्वजन उन्हें आनन-फानन में पंचदेवरी अस्पताल ले गए, लेकिन पंचदेवरी अस्पताल में कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था। इसके बाद स्वजनं दिलीप को कटेया रेफर अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिजनों का आरोप था कि अगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर रहते तो दिलीप का इलाज हुआ होता। स्वजनों ने आरोप लगाया कि स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही के कारण आए दिन पंचदेवरी पीएचसी में लोगों की मौत हो रही है।

सीसी कैमरे में कैद हुई नकाबपोश बदमाशों की तस्वीर

पंचदेवरी (गोपालगंज) : जमुनहां बाजार पर शिक्षक को गोलियों से भून कर मारने वाले अपराधियों की तस्वीर पास लगे सीसी कैमरे में कैद हो गई। घटना के बाद मौके पर पहुंचे हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की। जांच के दौरान कुछ स्थानीय लोगों ने हथियार बंद अपराधियों में एक अपराधी की पहचान की। इसके बाद पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान शुरू कर दी।

अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित

जमुनहां बाजार पर शिक्षक दिलीप सिंह की गोली मार कर हत्या की घटना के बाद एसपी आनंद कुमार के निर्देश पर हथुआ एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया है। टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी घटना की बिदु पर जांच करना शुरू कर दी है। साथ ही अपराधियों को चिह्नित कर उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी अभियान भी चला रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद अपराधी यूपी की तरफ भागे हैं। पुलिस यूपी में भी छापेमारी अभियान चला रही है। पूर्व में शिक्षक के भाई को फोन पर मिल चुकी थी धमकी

जमुनहां बाजार स्थित गिट्टी बालू के व्यवसायी राजेंद्र सिंह को करीब तीन माह पूर्व फोन पर अपराधियों ने धमकी भी दी थी। इस मामले की जानकारी पीड़ित परिवार ने कटेया थाना की पुलिस को भी दी गई थी। पुलिस धमकी के मामले को भी शिक्षक की हत्या की बिदु से जोड़कर जांच पड़ताल करने का कार्य कर रही है।

chat bot
आपका साथी