क्लीनिक पर फायरिग से आक्रोशिक ग्रामीणों ने थानाध्यक्ष का किया घेराव

फोटो फाइल 2 जीपीएल 345 व 6 कैप्शन थानाध्यक्ष का घेराव करते ग्रामीण ग्रामीणों को समझाते थानाध्यक्ष सीसी कैमरे में कैद अपराधियों की तस्वीर व घटना के बारे में जानकारी देते ग्रामीण चिकित्सक - ग्रामीणों से सड़क पर आगजनी का किया प्रदर्शन - ग्रामीण चिकित्सक के बयान पर अज्ञात अपराधियों पर प्राथमिकी दर्ज संवाद सूत्र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 05:11 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 06:04 PM (IST)
क्लीनिक पर फायरिग से आक्रोशिक ग्रामीणों ने थानाध्यक्ष का किया घेराव
क्लीनिक पर फायरिग से आक्रोशिक ग्रामीणों ने थानाध्यक्ष का किया घेराव

कुचायकोट, गोपालगंज। बुधवार की देर शाम विशंभरपुर थाना क्षेत्र के सिपाया ढाला बाजार में एक ग्रामीण चिकित्सक के क्लीनिक फायरिेंग करने तथा क्लीनिक में घुस कर बीस लाख रुपया रंगदारी मांगने के मामले में चिकित्सक के बयान पर चार अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसी बीच इस घटना की जानकारी होने पर गुरुवार को ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा। ग्रामीणों ने सड़क पर आगजनी कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष अशोक कुमार को आक्रोशित ग्रामीणों ने घेर लिया। ग्रामीण अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। बाद में थानाध्यक्ष के काफी समझाने तथा अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन देने पर ग्रामीण शांत हो गए। इस घटना को लेकर पुलिस चार युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

बुधवार की देर शाम सिपाया ढाला बाजार के कोन्हवां पथ पर विशंभरपुर थाना से महज सौ मीटर की दूरी पर स्थित अपने क्लीनिक सह आवास में ग्रामीण चिकित्सक डॉ.रामेश्वर प्रसाद बैठे थे। तभी दो बाइक पर सवार अपराधी वहां पहुंच गए। दो अपराधी बाइक पर बैठे रहे तथा दो अपराधी डॉक्टर के चेंबर में घुस कर बैग में रखा स्वचालित असलहा निकालकर डॉक्टर से बीस लाख रुपया रंगदारी मांगने लगे। डॉक्टर के रुपया देने में असमर्थता व्यक्त करने पर अपराधी उन्हें खींच कर बाहर ले जाने का प्रयास करने लगे। इसी दौरान क्लीनिक पर उपस्थित लोगों के अलावा आसपास के लोग भी एकत्रित हो गए। जिसे देखकर अपराधी छह राउंड फायरिग कर असलहा लहराते हुए से फरार हो गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अपराधियों की धर पकड़ के लिए छापेमारी अभियान शुरू कर दिया। रात में मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी तथा एसडीपीओ नरेश पासवान ने चिकित्सक से घटना के बारे में जानकारी लिया। इसी बीच इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष को भी ग्रामीणों ने घेर लिया। बाद में थानाध्यक्ष के समझाने पर ग्रामीण शांत हो गए। इस घटना को लेकर चिकित्सक के बयान पर चार अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस चार युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

इनसेट

अपराधियों ने अपहरण करने का किया था प्रयास

कुचायकोट(गोपालगंज) : विशंभरपुर थाना क्षेत्र के सिपाया ढाला बाजार में चिकित्सक के घर हुई गोलीबारी के बाद बाजारवासी में दहशत व्याप्त हो गया है। डॉ. रामेश्वर प्रसाद ने बताया कि बीस लाख रुपया रंगदारी नहीं देने पर अपराधियों ने उनका अपहरण करने का प्रयास किया था। लेकिन क्लीनिक में मौजूद लोग और आसपास के बाजार वासियों की सक्रियता से अपराधी ऐसा करने में सफल नहीं हो सके । उन्होंने बताया कि इस घटना से पहले उनसे न तो किसी ने रंगदारी की मांग किया था और नहीं उनके साथ किसी तरह की घटना घटी है। चिकित्सक ने बताया कि जिस मकान में नीचे उनका क्लीनिक है, उसी मकान में ऊपर उनका आवास भी है। अपराधी बेखौफ होकर उनके चेंबर तक पहुंचे थे और रुपया नहीं देने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे थे।

इनसेट

कारबाइन व स्वचालित राइफल लेकर पहुंचे थे अपराधी

कुचायकोट(गोपालगंज) : विशंभरपुर थाना क्षेत्र के सिपाया ढाला बाजार के पास चिकित्सक के घर रंगदारी को लेकर हुई गोलीबारी की पूरी घटना वहां लगे सीसी कैमरे में कैद हो गई है । पुलिस सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर अपराधियों तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है । सीसीटीवी फुटेज में बैग लिए हुए दो अपराधी डॉक्टर के चेंबर में घुसते हुए दिखाई देते हैं। डॉक्टर से बातचीत के बाद दोनों बैग से से स्वचालित हथियार निकालते हैं और डॉक्टर के ऊपर तान देते हैं । डॉक्टर हाथ जोड़कर गुहार लगा रहे है । लगभग दो मिनट तक एक अपराधी हाथ में कारबान लिए हुए लगातार डॉक्टर से उलझा रहता है। जबकि दूसरा अपराधी हाथ में स्वचालित राइफल लिए डॉक्टर के चेंबर से अंदर बाहर आते जाते हुए स्थिति पर नजर रखता है। जबकि दो अपराधी अपनी-अपनी बाइक पर सवार होकर अपने साथियों का इंतजार करते दिखे ।बाहर निकलने के बाद दोनों अपराधी अपने अपने असलहों से फायरिग करते हैं और फिर उत्तर दिशा की तरफ हथियार लहराते हुए निकल जाते हैं।

chat bot
आपका साथी