हंगामा के बीच एक हजार लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका

गोपालगंज। बैकुंठपुर प्रखंड क्षेत्र में पांच जगहों पर कैंप का आयोजन कर एक हजार लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई गई। इन शिविर में भारी भीड़ के कारण हंगामा भी होता रहा। स्वास्थ्य कर्मियों लोगों के गुस्सा का भी सामना करना पड़ा। वैक्सीनेशन के दौरान सीएचसी में भी तोड़फोड़ की जिसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत करा दिया। एक कैंप में हंगामा के कारण एएनएम वैक्सीनेशन का कार्य बंद कर सीएचसी लौट आईं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 05:43 PM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 05:43 PM (IST)
हंगामा के बीच एक हजार लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका
हंगामा के बीच एक हजार लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका

गोपालगंज। बैकुंठपुर प्रखंड क्षेत्र में पांच जगहों पर कैंप का आयोजन कर एक हजार लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई गई। इन शिविर में भारी भीड़ के कारण हंगामा भी होता रहा। स्वास्थ्य कर्मियों लोगों के गुस्सा का भी सामना करना पड़ा। वैक्सीनेशन के दौरान सीएचसी में भी तोड़फोड़ की, जिसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत करा दिया। एक कैंप में हंगामा के कारण एएनएम वैक्सीनेशन का कार्य बंद कर सीएचसी लौट आईं।

गुरुवार को हमीदपुर पंचायत के प्राथमिक विद्यालय सोनवलिया, उत्क्रमित मध्य विद्यालय कन्या सोनवलिया, नवसृजित प्राथमिक विद्यालय कोड़र, सामुदायिक भवन हमीदपुर व सीएचसी बैकुंठपुर में वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। इन कैंपों में लोगों की भीड़ उमड़ रही। इस दौरान उत्क्रमित मध्य विद्यालय कन्या सोनवलिया स्थित कैंप में लोग हंगामा करने लगे। हंगामा देख स्वास्थ्य कर्मियों के पसीने छूटने लगे। विवाद बढ़ते देख ड्यूटी पर तैनात एएनएम माया कुमारी तथा रिकू कुमारी वैक्सीन लेकर सीएचसी चली गईं। उसके बाद सीएचसी में ही लोगों को वैक्सीन लगाई गई। हालांकि सीएचसी में भी लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। इस दौरान लोग हंगामा करने लगे। अस्पताल में तोड़फोड़ भी की गई। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने स्थानीय थाने को सूचना दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत करा दिया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. अनिल कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में कैंप लगाकर लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। कैंप के आयोजन से पूर्व स्थानीय प्रशासन को इसकी सूचना दी जाती है, लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई सहयोग नहीं किया जा रहा है। इससे आए दिन कैंप में स्वास्थ्य कर्मियों को लोगों के हंगामे का शिकार होना पर रहा है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में तोड़फोड़ करने तथा उत्पात मचाने वाले लोगों की पहचान कर ली गई है। उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी