गोपालगंज में अब शनिवार व रविवार को बंद रहेंगी सभी दुकानें, निर्देश जारी

सिर्फ दवा व दूध की दुकानें ही खोलने की रहेगी अनुमति आदेश का उल्लंघन होने पर संबंधित दुकानदार पर होगी कार्रवाई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:24 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:24 PM (IST)
गोपालगंज में अब शनिवार व रविवार को बंद रहेंगी सभी दुकानें, निर्देश जारी
गोपालगंज में अब शनिवार व रविवार को बंद रहेंगी सभी दुकानें, निर्देश जारी

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए रात्रि क‌र्फ्यू के बाद अब जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण इलाके तक में सभी दुकानें शनिवार व रविवार को बंद रहेंगी। अब शनिवार व रविवार को सिर्फ दवा, दूध व आपातकालीन सेवा से संबंधित दुकानें ही खुलेंगी। दोनों दिन फल व सब्जी की दुकानें भी सुबह छह बजे से दिन के 11 बजे तक ही खुल सकेंगी। जिले में कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में लगातार हो रही वृद्धि के मद्देनजर इसे नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन ने यह आदेश जारी किया है। जिला मुख्यालय के अलावा ग्रामीण इलाके में लगातार संक्रमित लोगों के मिलने के कारण जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया गया है। इससे बाहरी स्थलों में लोगों का आवागमन कम होगा और संक्रमण को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।

जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय के अलावा ग्रामीण इलाकों में किराना की दुकानें भी शनिवार व रविवार को पूर्ण रूप से बंद रहेंगी। रविवार व शनिवार को सिर्फ दूध, दवा व आपातकालीन सेवाओं को ही दुकानों को खोलने की छूट दी दी गई है। दोनों दिन फल व सब्जी की बिक्री गोपालगंज व मीरगंज शहरी क्षेत्र में ठेला के माध्यम से करने का निर्देश जारी किया गया है। अलावा इसके प्रशासनिक स्तर पर कई प्रतिबंध लागू किये गए हैं। इसके तहत शनिवार व रविवार को छोड़ अन्य दिन सब्जी मंडी शहर के वीएम फिल्ड में होगी। दोनों दिन तमाम गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। साथ ही आदेश का उन्लंघन करने पर कार्रवाई भी होगी। दोनों एसडीओ को इस आदेश का सख्ती से अनुपालन करने का निर्देश दिया गया है।

इनसेट

रात्रि क‌र्फ्यू प्रतिदिन रहेगा लागू

गोपालगंज : एसडीओ सदर उपेंद्र कुमार पाल ने बताया कि इसके अलावा रात के नौ बजे से सुबह पांच बजे तक जिले में प्रतिदिन क‌र्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान सभी प्रकार के सार्वजनिक प्रतिष्ठानों पर पूर्णत: पाबंदी रहेगी। होम डिलीवरी या बाहरी स्थलों से आवश्यक सामग्रियों को ले जाने की सुविधा सोमवार से शुक्रवार को रात के नौ बजे तक ही रहेगी। सार्वजनिक स्थलों पर किसी तरह के सरकारी या गैर सरकारी आयोजन पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। जरूरी पारिवारिक कार्यक्रम जैसे दाह संस्कार में अधिकतम 25 व शादी समारोह में अधिकतम 100 लोगों के सम्मिलित होने की इजाजत होगी।

इनसेट

भीड़-भाड़ वाले इलाकों में ई-रिक्शा पर भी रोक

गोपालगंज : कोविड के संक्रमण बढ़ने के कारण शहर में भीड़-भाड़ कम करने के लिए पालकी व चार पहिया वाहन के प्रवेश पर लगाई गई रोक। शहर के घोष मोड़, मौनिया चौक, पुरानी चौक व सिनेमा रोड में ई-रिक्शा जाने पर भी रोक लगा दी गई है। अलावा इसके बाइक पर एक, चार पहिया वाहन पर तीन व ऑटो पर सीट से ज्यादा सवारी बैठाने पर कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया गया है।

इनसेट

तेजी से बढ़ रही कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या

गोपालगंज : जिले में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढती जा रही है। वर्तमान समय में यह आंकड़ा 1200 के करीब तक पहुंच गया है। सभी संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा जा रहा है। जबकि गंभीर रोगियों को कोविड केयर सेंटर में स्थानांतरित किया जा रहा है। संक्रमित पाए जा रहे व्यक्तियों के आसपास के क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार जांच कर रही है। ज्यादा संक्रमित व्यक्ति के मिलने पर पूरे क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन में तब्दील किया जा रहा है। प्रशासनिक आंकड़ों के अनुसार इनमें सबसे अधिक कंटेनमेंट जोन जिला मुख्यालय व हथुआ प्रखंड में हैं। आंकड़ों के अनुसार जिले के 14 प्रखंडों में से आधे प्रखंड में 30 से अधिक कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी