बगैर मास्क घर से बाहर निकलने पर होगी कार्रवाई, डीएम ने दिया निर्देश

गोपालगंज। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए अब घर से बाहर निकलने वाले प्रत्येक व्यक्ति को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण का फैलाव आम लोगों व दुकानदारों तक होने के बाद पूरे जिले में बगैर मास्क के घर निकलने वाले लोगों की जांच के लिए बकायदा टीमों को तैनात कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 06:11 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 06:11 PM (IST)
बगैर मास्क घर से बाहर निकलने पर होगी कार्रवाई, डीएम ने दिया निर्देश
बगैर मास्क घर से बाहर निकलने पर होगी कार्रवाई, डीएम ने दिया निर्देश

गोपालगंज। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए अब घर से बाहर निकलने वाले प्रत्येक व्यक्ति को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण का फैलाव आम लोगों व दुकानदारों तक होने के बाद पूरे जिले में बगैर मास्क के घर निकलने वाले लोगों की जांच के लिए बकायदा टीमों को तैनात कर दिया गया है। तैनात की गई टीम शहर से लेकर सुदूर ग्रामीण इलाकों के हाट बाजार पर कड़ी नजर रखेगी। ताकि इस आदेश का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जा सके। जिलाधिकारी अरशद अजीज ने आदेश का अनुपालन सख्ती से कराने का आदेश जारी किया है।

हाल के दिनों में जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का मामला लगातार बढ़ रहा है। जिसे देखते हुए प्रशासन की ओर से मास्क की अनिवार्यता को देखते हुए यह कदम उठाया है। इसके तहत फल बेचने वाले से लेकर हर तरह के दुकानदारों जैसे कपड़ा विक्रेता, रेडिमेड विक्रेता, सब्जी विक्रेता, सफाई कर्मी, किराना दुकानदार, डेयरी दुकानदार, दवा के दूकानदार व कर्मी के साथ ही दुकानों पर सामान की खरीदारी के लिए पहुंचने वाले लोगों को भी मास्क का उपयोग करना अनिवार्य कर दिया गया है। इस आदेश का अनुपालन नहीं करने पर संबंधित व्यक्ति को दंडित करने का निर्देश जारी किया गया है। सरकार ने संक्रमण के इस दौर में घर से बाहर निकलने वाले सभी लोगों को इसका अनुपालन करना अनिवार्य कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के बाद प्रशासनिक स्तर पर बिहार पुलिस के जवानों व पदाधिकारियों को इस आदेश का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है। अलावा इसके जिला मुख्यालय से लेकर प्रखंडों तक में बिना मास्क पहने निकलने वालों पर नजर रखने के लिए टीमें तैनात कर निगरानी को कड़ी करने का निर्देश जारी किया गया है।

chat bot
आपका साथी