विधान परिषद चुनाव में 87.76 प्रतिशत हुआ मतदान

बिहार विधान परिषद के सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में गुरुवार को जिले में

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 05:54 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 09:26 PM (IST)
विधान परिषद चुनाव में 87.76 प्रतिशत हुआ मतदान
विधान परिषद चुनाव में 87.76 प्रतिशत हुआ मतदान

गोपालगंज : बिहार विधान परिषद के सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में गुरुवार को जिले में 87.76 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस बीच जिले के सभी 18 मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए। मतदान के दौरान सभी मतदान केंद्रों की सुरक्षा को तैनात जवानों ने पूरे इलाके की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखा।

गुरुवार को सुबह मतदान प्रारंभ होने के करीब एक घंटा पूर्व ही सुरक्षा कर्मी मतदान केंद्रों पर सतर्क नजर आने लगे। सुबह आठ बजे सभी प्रखंड कार्यालय परिसर में बनाए गए 18 मतदान केंद्रों पर वोटिग की प्रक्रिया प्रारंभ हुई। सुबह मतदान की रफ्तार काफी कम रही। लेकिन दिन के दस बजे के बाद मतदान में तेजी आने लगी। मतदान प्रारंभ होने के करीब दो घंटे बाद दिन के दस बजे तक तमाम मतदान केंद्रों पर सात से आठ प्रतिशत ही मतदान हो पाया था। लेकिन दिन चढ़ने के बाद मतदान में तेजी आने लगी। दोपहर के एक बजे तक जिले में 47 प्रतिशत तक मतदान का कार्य पूर्ण कर दिया गया। कोरोना को देखते हुए इस साल हो रहे चुनाव को लेकर मतदाताओं को छह फीट की दूरी पर बनाए गए गोला के अंदर ही खड़ा होने को अनुमति दी गई। अलावा इसके मतदान के पूर्व तमाम शिक्षक मतदाताओं को सैनिटाइजर से हाथ साफ कराया गया। शाम के पांच बजे जब मतदान की प्रक्रिया पूर्ण हुई तो जिले में 87.76 प्रतिशत मतदान रिकार्ड किया गया। ज्ञातव्य है कि जिले में सारण शिक्षक निर्वाचन के लिए कुल 1390 मतदाता थे। मतदान को लेकर जिले के 11 प्रखंडों में मतदान एक-एक मतदान केंद्र के अलावा गोपालगंज प्रखंड में सबसे अधिक तीन व हथुआ व बरौली में दो-दो मतदान केंद्र बनाए गए हैं। मतदान के दौरान सभी 18 बूथों से लाइव वेवकास्टिग की व्यवस्था की गई थी।

इनसेट

डीएम व एसपी ने लिया मतदान केंद्रों का जायजा

गोपालगंज : विधान परिषद के शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के मतदान के दौरान जिलाधिकारी अरशद अजीज व एसपी मनोज कुमार तिवारी ने कई मतदान केंद्रों पर पहुंचकर मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्राप्त की। वैसे इस चुनाव में मतदाताओं की संख्या कम होने के कारण किसी भी मतदान केंद्र पर मतदाताओं की भीड़ नहीं दिखी।

chat bot
आपका साथी