गोपालगंज में प्रतिदिन होगी 700 आरटीपीसीआर व 200 ट्रूनेट सैंपल की जांच

अब जिले में प्रतिदिन 700 आरटीपीसीआर तथा 200 ट्रूनेट सैंपल कलेक्शन का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस संबंध में राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने पत्र जारी कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है। विभाग के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग ने लक्ष्य के अनुरूप लोगों की जांच कराने को लेकर तैयारियों में जुट गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 10:03 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 10:03 PM (IST)
गोपालगंज में प्रतिदिन होगी 700 आरटीपीसीआर व 200 ट्रूनेट सैंपल की जांच
गोपालगंज में प्रतिदिन होगी 700 आरटीपीसीआर व 200 ट्रूनेट सैंपल की जांच

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : अब जिले में प्रतिदिन 700 आरटीपीसीआर तथा 200 ट्रूनेट सैंपल कलेक्शन का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस संबंध में राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने पत्र जारी कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है। विभाग के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग ने लक्ष्य के अनुरूप लोगों की जांच कराने को लेकर तैयारियों में जुट गया है।

सिविल सर्जन डॉ. योगेंद्र महतो ने बताया कि विभाग ने जांच में तेजी लाने के उद्देश्य से यह निर्णय लिया गया है। जितनी अधिक जांच होगी, कोरोना के खिलाफ लड़ाई उतनी ही मजबूत होगी। उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि अगर कोरोना के माइनर लक्षण भी दिखे तो कोविड-19 जांच जरूर कराएं। जितना जल्दी जांच होगा उतना ही जल्दी उपचार शुरू होगा। इससे स्थिति गंभीर होने से बच सकती है। साथ ही इससे कोरोना के मामलों में भी कमी आएगी.गा बीमारी को छुपाने से स्थिति गंभीर हो सकती है, इसलिए बीमारी छुपाएं नहीं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम जिले के विभिन्न क्षेत्रों में रैपिड एंटीजन टेस्टिग के माध्यम से कोरोना टेस्ट करने का काम कर रही है। पर्याप्त मात्रा में एंटीजन किट के साथ लैब टेक्नीशियन की ड्यूटी लगाई गई है। शहरों, बाजारों और गांव में स्थान चिन्हित कर जांच की जा रही है।

इनसेट

संक्रमण के मामले में आ रही है कमी

गोपालगंज : सीएस ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। यह जिले के लिए अच्छी खबर है। लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव देखने को मिला है। संक्रमण के मामले भले ही कम हो गए हों, लेकिन आमजनों को अभी भी सावधानी बरतनी जरूरी है। थोड़ी सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। विशेष जरूरत होने पर हीं घर से बाहर निकलें। मास्क का उपयोग, शारीरिक दूरी का पालन तथा साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।

chat bot
आपका साथी