वैशाली जिले में मिले 5 और कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या हुई 88

हाजीपुर वैशाली जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में शनिवार को 5 और कोरोना पॉजिटिव मिले। पॉजिटिव मिले व्यक्तियों में सभी प्रवासी हैं एवं पंजाब गुजरात एवं उत्तर प्रदेश से हाल ही में लौटे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 09:01 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 06:17 AM (IST)
वैशाली जिले में मिले 5 और कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या हुई 88
वैशाली जिले में मिले 5 और कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या हुई 88

हाजीपुर : वैशाली जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में शनिवार को 5 और कोरोना पॉजिटिव मिले। पॉजिटिव मिले व्यक्तियों में सभी प्रवासी हैं एवं पंजाब, गुजरात एवं उत्तर प्रदेश से हाल ही में लौटे हैं। इनमें महुआ एवं सहदेई बुजुर्ग प्रखंड क्षेत्र के एक-एक एवं 3 वैशाली प्रखंड क्षेत्र के रहने वाले हैं। वहीं राहत की बात यह है कि कोरोना पॉजिटिव मिले सभी व्यक्ति क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे हैं। जिले में बीते तीन दिनों के अंदर 20 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासनिक स्तर पर आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिले में शनिवार को 5 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में कुल संख्या 88 हो गई है। इस बीत राहत की बात यह है कि जिले में 49 पॉजिटिव स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं।

जिले में शनिवार को कोरोना पॉजिटिव जो केस मिले हैं, उनमें एक-एक महुआ एवं सहदेई बुजुर्ग तथा तीन वैशाली प्रखंड क्षेत्र के रहने वाले हैं। सभी का जांच के लिए सैंपल 2 जून को पटना भेजा गया था। कुल 119 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट जिले को शनिवार को प्राप्त हुई है। इनमें 114 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, शेष 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महुआ प्रखंड में कोरोना पॉजिटिव मिला 38 वर्षीय युवक हाल ही में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से लौटा था। कोरोना का लक्षण मिलने के बाद उसे हाजीपुर के फन प्वाइंट रिसॉर्ट स्थित आइसोलेशन सेंटर पर रखा गया था। वहीं सहदेई बुजुर्ग की 57 वर्षीया महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है।

वैशाली प्रखंड क्षेत्र में सबसे अधिक तीन व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें प्रखंड क्षेत्र का रहने वाला 34 वर्षीय युवक हाल ही में पंजाब से लौटा था। जबकि 26 वर्षीय युवक सूरत एवं 23 वर्षीय युवक गुजरात के अहमदाबाद से लौटा था। बीते 2 जून को पीएचसी वैशाली में तीनों का सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए पटना भेजा गया था। कोरोना पॉजिटिव पांच केस आने के बाद वैशाली जिला प्रशासन ने आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान का काम शुरू कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी