गोपालगंज में जांच के दौरान दो कार से 2412 बोतल शराब जब्त

कुचायकोट थाना क्षेत्र के ढोढवलिया व शहर के बंजारी मोड़ से जब्त हुई कार दोनों लग्जरी कार में सवार चार धंधेबाज गिरफ्तार।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Dec 2020 09:36 PM (IST) Updated:Tue, 29 Dec 2020 09:36 PM (IST)
गोपालगंज में जांच के दौरान दो कार से 2412 बोतल शराब जब्त
गोपालगंज में जांच के दौरान दो कार से 2412 बोतल शराब जब्त

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : उत्पाद विभाग की टीम ने जिले के अलग-अलग स्थानों पर वाहन जांच के दौरान दो लग्जरी कारों से भारी मात्रा में शराब के साथ चार धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार धंधेबाजों से पूछताछ करने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर इंस्पेक्टर प्रकाश चंद्रा व सब इंस्पेक्टर सोनू कुमार के द्वारा शराब की टोह में जांच अभियान चलाया गया। जांच के दौरान कुचायकोट थाना क्षेत्र के ढोढवलिया गांव के समीप एक कार से 924 बोतल शराब के साथ हरियाणा के सोनीपत निवासी विकास व जगदीश को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं शहर के बंजारी मोड़ के समीप से शराब लदी ईनोवा कार को जब्त कर लिया गया। कार के अंदर रखी 1488 बोतल शराब के साथ दो धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार धंधेबाज सिवान जिले के जामो निवासी विकास कुमार व कुचायकोट थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव निवासी रितेश कुमार शामिल हैं। उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि हरियाणा से शराब की खेप मांगवाने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ भी उत्पाद विभाग की टीम कार्रवाई करने में जुट गई है। गिरफ्तार सभी धंधेबाजों से पूछताछ करने के बाद उत्पाद विभाग की टीम ने उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

छापेमारी में 243 बोतल शराब बरामद हथुआ (गोपालगंज) : हथुआ थाने की पुलिस ने दो अलग-अलग जगहों पर छापामारी करके 243 बोतल शराब बरामद किया। इस बीच कोहरे का फायदा उठाकर दोनों धंधेबाज भागने में सफल हो गए। जानकारी के अनुसार हथुआ थाना की गश्ती दल ने त्रिवेणी मोड़ के पास मोटरसाइकिल से 63 बोतल विदेशी शराब लेकर आ रहे कारोबारी का पीछा किया लेकिन कारोबारी फरार हो गया। इसी तरह भरतपुर बाबा स्थान के पास पुलिस ने 180 बोतल देसी शराब बरामद किया। दोनों मामलों की उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। शराब के साथ बोलेरो पर सवार दो आरोपित गिरफ्तार हथुआ (गोपालगंज) : विजयीपुर पुलिस ने जांच अभियान के दौरान हंकारपुर के समीप एक बोलेरो पर सवार दो लोगों को तीन बोतल शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपित की पहचान हंकारपुर गांव के संग्राम सिंह एवं रामप्रवेश प्रजापति के रूप में की गई है। पूछताछ के बाद पुलिस ने दोनों आरोपित को मंगलवार की शाम जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी