जिले में 21 ग्रामीण सड़क व पांच पुल का होगा निर्माण

जिले के विभिन्न प्रखंडों में 21 ग्रामीण सड़क व पांच पुल का निर्माण बहुत जल्द प्रारंभ होगा। इसके लिए सांसद ने अनुशंसा की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 04:56 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 04:56 PM (IST)
जिले में 21 ग्रामीण सड़क व पांच पुल का होगा निर्माण
जिले में 21 ग्रामीण सड़क व पांच पुल का होगा निर्माण

गोपालगंज। जिले के विभिन्न प्रखंडों में 21 ग्रामीण सड़क व पांच पुलों का निर्माण बहुत जल्द प्रारंभ किया जाएगा। सांसद डा. आलोक कुमार सुमन ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत पांच पुल के अलावा इन सड़कों के निर्माण के लिए अनुशंसा की है। सांसद ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने ग्रामीण पथों के निर्माण, चौड़ीकरण व पुल-पुलिया के निर्माण एवं सु²ढ़ीकरण की अनुशंसा की है। सांसद ने बताया कि उनकी अनुशंसा के आलोक में केंद्रीय मंत्री ने इनके निर्माण कार्य के लिए संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि टेंडर प्रक्रिया पूरी कर जल्द ही निर्माण कार्य चालू होगा। सांसद ने बताया कि ग्रामीण सड़क व पुल के बनने से स्थानीय यातायात व्यवस्था बेहतर होगी। कई गांवों और प्रखंडों की कनेक्टिविटी सुधरेगी। कम समय में लोग एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंच सकेंगे। वहीं बारिश और बाढ़ में भी आवागमन में सहूलियत होगी।

इनसेट

जानिए प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत किन सड़कों का होगा निर्माण

गोपालगंज : प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत गोपालगंज डिवीजन-टू के मांझा प्रखंड में मांझागढ़ से मांझा तक 5.60 किमी, बरौली में खुजरिया से सिउरहा 3.99 किमी, सिधवलिया में एनएच-101 महम्मदपुर से विशुनपुरा बीच रोड 5.2 किमी, सिधवलिया में एनएच-27 बरहिमा मठिया से सुपौली पुरौना पंचायत तक 5.81 किमी, बैकुंठपुर में देवकुली एनएच-101 से हकाम बाजार 3.95 किमी तक निर्माण कार्य होगा। वही मांझा में दानापुर से मांझा बाजार तक 3.36 किमी, मांझागढ़ से पुरानी बाजार तक, बैकुंठपुर में मठिया से दिघवा दुबौली तक 3.40 किमी, कुचायकोट में रमजीता सारण बांध से सलेमपुर दलित बस्ती से यूपी बॉर्डर तक 3.90 किमी, गोपालगंज प्रखंड में एनएच-27 एकडेरवां से अमवा तक 5.37 किमी, थावे में एनएच-531 से गवंदरी-धतिवना पथ 4 किमी, कुचायकोट में एनएच-27 से बथना कुटी से नरहवां तक 3.50 किमी तक सड़क बनाने का कार्य किया जाएगा। इसके साथ ही कटेया में पंचमवा से सरकरही तक 8 किमी, विजयीपुर के खजुहां खुर्द से पगरा बाजार तक 7.1 किमी, फुलवरिया में बथुआ बाजार से पांडेय परसा तक 7.1 किमी, भोरे में जगतौली से हुस्सेपुर वाया कल्याणपुर तक 14.6 किमी, हथुआ में कुसौंधी से चैनपुर वाया गोसाई से सिहोरवा तक 6 किमी, मीरगंज से अरना तक 6.5 किमी तथा उचकागांव में मथौली खास से जमसड़ तक 1.7 किमी सड़कों का निर्माण करने, चौड़ीकरण करने की अनुशंसा की गयी है। सांसद ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत हथुआ डिवीजन के विजयीपुर प्रखंड में खुटहा से इटवा रोड में पुल निर्माण तथा विजयीपुर के मुसहरी से अहियापुर की पथ पर पुल, मांझा के भैंसही-निमुईया के बीच गंडक ओवर ब्रिज की छरकी पर पुल, बरौली में रामपुर, सेरिया पहाड़-हसनपुर के बीच पुल बनाने की अनुशंसा की गई है। --------------

- सांसद ने पीएमजीएसवाइ के तहत निर्माण के लिए मंत्रालय से की अनुशंसा

chat bot
आपका साथी