चार दिन में 150 धंधेबाज गिरफ्तार, 1345 लीटर शराब बरामद

जागरण संवाददाता गोपालगंज महम्मदपुर थाना क्षेत्र के महम्मदपुर गांव के तुरहा टोली में जहर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 11:07 PM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 11:07 PM (IST)
चार दिन में 150 धंधेबाज गिरफ्तार, 1345 लीटर शराब बरामद
चार दिन में 150 धंधेबाज गिरफ्तार, 1345 लीटर शराब बरामद

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : महम्मदपुर थाना क्षेत्र के महम्मदपुर गांव के तुरहा टोली में जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की मौत के बाद पुलिस की बढ़ी सक्रियता से शराब के धंधेबाजों की कमर टूटने लगी है। जहरीली शराब कांड के बाद पुलिस तथा उत्पाद विभाग की टीम शराब के धंधेबाजों के खिलाफ पूरे जिले में लगातार छापेमारी अभियान चला रही है। इस छापेमारी अभियान में चार दिन में 150 धंधेबाजों को गिरफ्तार कर पुलिस तथा उत्पाद विभाग की टीम ने जेल भेज दिया है। इस कार्रवाई में 1345 लीटर देसी शराब बरामद कर उसे नष्ट किया गया है। पुलिस शराब बेचने तथा शराब पीने वालों को चिह्नित कर उनके खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। जिससे अब शराब के धंधे पर काफी हद तक नकेल कस गया है।

सोमवार को प्रेसवार्ता में जिलाधिकारी डा. नवल किशोर चौधरी ने बताया कि महम्मदपुर शराब कांड के बाद पुलिस व उत्पाद विभाग की टीम लगातार छापेमारी अभियान चला रही है। इस दौरान दियारा इलाके में बरामद की जा रही देसी शराब को नष्ट कर दिया जा रहा है। इस अभियान के दौरान चार दिन में पुलिस व उत्पाद टीम ने 140 धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई में 1346 लीटर शराब बरामद की गई है। इस कार्रवाई में 45 शराबियों को भी गिरफ्तार किया गया है। वहीं पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने बताया कि शराब के धंधेबाजों के साथ ही शराब का सेवन करने वाले लोगों को भी चिह्नित किया जा रहा है। पुलिस शराब पीने वालों पर भी नजर रख रही है। जिले के सभी थानों में तैनात चौकीदारों शराब के धंधेबाज तथा शराबियों की सूची तैयार कर लिया है। शराब बेचने वालों के साथ ही शराब पीने वालों पर भी नकेल कसा जाएगा। पुलिस पूरी ताकत के साथ शराब के धंधेबाजों पर कार्रवाई करने में जुटी हुई है।

बैकुंठपुर के दियारा इलाका में चार शराब भट्ठी ध्वस्त

मोतिहारी तथा गोपालगंज की सीमा पर स्थित बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के सलेमपुर के दियारा इलाके में शराब के धंधेबाजों की सक्रियता अधिक रहती है। यहां की भौगोलिक स्थित का लाभ उठाकर धंधेबाज शराब का धंधा तथा तस्करी करते हैं। यह ऐसा इलाका है, जहां पुलिस भी जल्दी नहीं पहुंच पाती है। छापेमारी करने निकली पुलिस के इस इलाके में पहुंचते ही धंधेबाजों को इसकी भनक लग जाती है, लेकिन अब पुलिस सलेमपुर के दियारा इलाके में शराब के धंधेबाजों की कमर तोड़ने के लिए पुलिस जुट गई है। जिलाधिकारी डा. नवल किशोर चौधरी ने बताया कि सलेमपुर के दियारा इलाके में पुलिस विशेष नजर रख रही है। सोमवार को दियारा इलाके में सर्च अभियान चलाकर पुलिस तथा उत्पाद विभाग की टीम ने चार शराब भट्ठी को ध्वस्त कर दिया। यहां से दस हजार लीटर पास महुआ बरामद किया गया, जिसे उत्पाद विभाग की टीम ने नष्ट कर दिया।

chat bot
आपका साथी