गोपालगंज के मांझा बाजार में 15 व कुचायकोट में सील की गईं दो दुकानें

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर चला प्रशासन का डंडा लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सड़क उतरे पदाधिकारी व पुलिस।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 08:31 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 08:31 PM (IST)
गोपालगंज के मांझा बाजार में 15 व कुचायकोट में सील की गईं दो दुकानें
गोपालगंज के मांझा बाजार में 15 व कुचायकोट में सील की गईं दो दुकानें

जागरण टीम,गोपालगंज : कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए लगाए गए लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्रशासन तथा पुलिस ने अपना रूख कड़ा कर लिया है। बेवजह सड़़कों पर घूमने वालों को पुलिस सबक सीखा रही है। वहीं लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर प्रशासन की गाज गिरने लगी है। मंगलवार को मांझा तथा कुचायकोट प्रखंड के बाजारों में लॉकडाउन का पालन करने के लिए पदाधिकारियों के साथ पुलिस के जवान सड़क पर उतर आए। इस दौरान लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों पर प्रशासन का डंडा चला। लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए दुकानें खोलने पर मांझा बाजार में 15 तथा कुचायकोट बाजार में दो दुकानों को सील कर दिया गया। इस दौरान सब्जी तथा किराना के दुकानदारों को निर्धारित समय के अंदर की दुकानें खोलने तथा बंद करने को लेकर चेताया गया।

मंगलवार को मांझा बाजार में सीओ शाहिद अख्तर तथा थानाध्यक्ष विशाल आनंद के नेतृत्व में पुलिस ने जांच अभियान चलाया। इस दौरान लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए 13 दुकानें खुली मिलीं। इन दुकानों को सीओ व थानाध्यक्ष ने सील करा दिया। मांझा बाजार में जांच अभियान चलाने के बाद सीओ व थानाध्यक्ष लॉकडाउन का पालन कराने कोईनी बाजार पहुंच गए। कोईनी बाजार में दो दुकानें खुलीं मिलीं। जिन्हें सील कर दिया गया। सीओ शाहिद अख्तर ने कहा कि कुछ दुकानदार लॉकडाउन का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे है। लॉकडाउनन का उल्लंघन कर दुकानें खोलने वाले दुकानदारों की दुकानें सील की जा रही हैं। अब लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए दुकानें खोलने वाले दुकानदारों की दुकानें सील करने के साथ ही उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। दूसरी तरफ कुचायकोट बाजार में बीडीओ वैभव शुक्ला, सीओ उज्जवल कुमार चौबे तथा थाना अध्यक्ष अश्वनी कुमार तिवारी ने जांच अभियान चलाया। इस दौरान लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए दो दुकानें खुली मिलीं। इन दोनों दुकानों को सील कर दिया गया। जांच अभियान के दौरान किराना, सब्जी दुकानदारों को निर्धारित समय के बाद दुकानें नहीं खोलने के लिए चेताया गया। बीडीओ वैभव शुक्ला ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने से दुकानदार बाज नहीं आए तो उनके खिलाफ महामारी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

इनसेट

भोरे में बेअसर दिख रहा लॉकडाउन, प्रशासन उदासीन

संवाद सूत्र,भोरे(गोपालगंज) : कोरोना की दूसरी लहर में भोरे प्रखंड में अब तक 545 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इसके साथ ही 21 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है। लेकिन इसके बाद भी भोरे बाजार में लॉकडाउन बेअसर दिख रहा है। बाजार से लेकर बैंकों तथा सड़कों पर लोगों की भीड़ लग रही है। इसके बाद भी प्रशासन लॉकडाउन का पालन कराने के प्रति उदासीन दिख रहा है। मंगलवार को भी भोरे बाजार में लॉकडाउन तार-तार होता रहा। सड़कों पर आम दिनों की तरह ही वाहन आते जाते दिखे। पान की दुकान पर लोगों की भीड़ दिखी। बैंकों में भी भीड़ रही। यहां शारीरिक दूरी के नियम की भी धज्जियां उड़ती रही। इस संबंध में पूछे जाने पर बीडीओ डॉ. संजय कुमार राय ने कहा कि लॉकडाउन का पालन कराने के लिए प्रशासन मुस्तैद है। कुछ ऐसे लोग हैं, जो बार बार लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं, ऐसे लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी